मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कलेक्टर ने किया बाढ़ संभावित क्षेत्रों का निरीक्षण, बाढ़ की स्थिति से निपटने को प्रशासन तैयार

हरदा में लगातार हो रही बारिश के चलते कलेक्टर और SDM ने बाढ़ से संभावित क्षेत्रों का दौरा किया. साथ ही कलेक्टर ने कहा कि बाढ़ की स्थिति से निपटने के प्रशान तैयार है.

By

Published : Jul 31, 2019, 9:31 PM IST

कलेक्टर ने किया बाढ़ संभावित क्षेत्रों का निरीक्षण,बाढ़ की स्थिति से निपटने को प्रशासन तैयार

हरदा। पिछले कई घण्टों से हो रही बारिश के कारण नदियां उफान पर है. गांवों में पुल पुलियाओं और रपटों में बारिश का पानी ऊपर से बह रहा है जिससे कई गांवों का कनेक्शन एक-दुसरे से टूट गया. कलेक्टर एस विश्वनाथन और एसडीएम ने अजनाल नदी की बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया, साथ ही अजनाल नदी के पुल से होकर गुप्तेश्वर मंदिर जाने वाले पुल का अवलोकन किया.

कलेक्टर ने किया बाढ़ संभावित क्षेत्रों का निरीक्षण,बाढ़ की स्थिति से निपटने को प्रशासन तैयार
कलेक्टर ने सावन महीने के दौरान बड़ी संख्या में मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर भी पुल के दोनों ओर होमगार्ड जवानों की तैनाती के निर्देश दिए. जिले की अजनाल,गंजाल,माचक सहित अन्य नदियों जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है, हालांकि अभी तक कही भी बाढ़ जैसी स्थिति निर्मित नहीं हुई है.लेकिन प्रशासन बाढ़ की स्थिति से निपटने के तैयार नजर आ रहा है.दरअसल हरदा में हर साल अजनाल नदी में आने वाली बाढ़ का पानी तेजी से निचली बस्तियों में घुस जाता है. कलेक्टर ने इन बस्तियों के आस पास घाटों का निरीक्षण किया वही स्थानीय लोगों से चर्चा कर उन्हें बारिश का पानी बढ़ने के दौरान अलर्ट रहने को कहा है. साथ ही नगर पालिका अमले , होमगार्ड के जवानों को हर स्थित से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है. गौरतलब है कि हरदा जिले की कुल औसत बारिश 1261.7 की तुलना में अब तक 536.9 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. पिछले 30 घण्टों में जिले में करीब डेढ़ इंच बारिश हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details