मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कृषि मंत्री ने 'मेरा गांव मेरा तीर्थ' अभियान का किया शुभारंभ

By

Published : May 29, 2021, 10:05 PM IST

कृषि मंत्री कमल पटेल ने 'मेरा गांव मेरा तीर्थ' अभियान का शुभारंभ किया.

Agriculture Minister Kamal Patel
कृषि मंत्री कमल पटेल

हरदा।पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर कृषि मंत्री कमल पटेल द्वारा 'मेरा गांव मेरा तीर्थ' अभियान की शुरुआत की गई. इस योजना के अंतर्गत पेंशन, जाति प्रमाण पत्र, विकलांग प्रमाण पत्र, आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड, नामांतरण बंटवारा सहित 26 प्रकार की सेवाओं को जोड़ा गया हैं. इस दौरान ग्रामीणों की शिकायत पर मंत्री पटेल ने सख्त रवैया अपनाते हुए लापरवाही बरतने वाले सचिव को निलंबित करने के निर्देश दिए. मंत्री के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ ने सचिव सुरेश राजपूत को निलंबित कर दिया हैं.

इस मौके पर कृषि मंत्री कमल पटेल ने मुख्यमंत्री बाल कल्याण योजना के तहत प्रखंड गांव में रहने वाले दो बच्चों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह देने के लिए प्रमाण पत्र दिया. सिर्फ इतना ही नहीं शासन द्वारा इन बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाया जाएगा. बता दें कि, उक्त बच्चों के माता-पिता की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. इस योजना के अंतर्गत छह बच्चे पात्र मिले हैं.

'मेरा गांव मेरा तीर्थ' अभियान का शुभारंभ

मंत्री पटेल ने संभाग योजना के अंतर्गत दो हितग्राहियों को वृद्धा पेंशन और नारी सुरक्षा पेंशन के तहत दो हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरित किए. इस दौरान पटेल ने कहा कि खिरकिया विकासखंड में जिन आठ हितग्राहियों का नाम काटा गया हैं, उन सभी का नाम जोड़ा जाए.


मनरेगा जॉब कार्ड पर दीपिका पादुकोण की फोटो लगाकर फर्जीवाड़ा, सचिव निलंबित, सहायक सचिव बर्खास्त

मंत्री कमल पटेल ने की अपील


इस अवसर पर मंत्री कमल पटेल ने सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और अनिवार्य रूप से मास्क लगाने का आग्रह किया. इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष अमर सिंह, जिला पंचायत सीईओ राम कुमार शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details