मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भुआणा उत्सव की तैयारियों में जुटा प्रशासन, उत्सव को लेकर महाविद्यालय में हुआ क्विज कॉम्पीटिशन

हरदा में होने वाले भुआणा उत्सव को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. आयोजन में कॉलेज के छात्र-छात्राओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन ने स्वामी विवेकानंद शासकीय महाविद्यालय में आज क्विज कॉम्पीटिशन आयोजित किया गया.

By

Published : Jan 4, 2020, 11:45 AM IST

Preparations for Bhuana festival in full swing
भुआणा उत्सव की तैयारियां जोरों पर

हरदा। आगामी 13 से 15 जनवरी तक आयोजित होने वाले भुआणा उत्सव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. आयोजन को लेकर अलग-अलग विभागों को दायित्व सौंपा जा रहा है. आयोजन में कॉलेज के छात्र-छात्राओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन ने स्वामी विवेकानंद शासकीय महाविद्यालय में इतिहास और पुरातत्व से जुड़ी इमारतों से जुड़े प्रश्नों को लेकर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया. जिसमें खुद डिप्टी कलेक्टर अंकिता त्रिपाठी ने छात्र-छात्राओं से सीधा संवाद कर प्रश्न पूछे.

भुआणा उत्सव की तैयारियां जोरों पर

हरदा में मनाए जाने वाले भुआणा उत्सव के शुभारंभ के मौके पर कलेक्टर एस विश्वनाथन, जिला पंचायत सीईओ दिलीप यादव, एडीएम डॉ. प्रियंका गोयल, पूर्व विधायक डॉ. आर के दोगने मौजूद रहे. उत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा. उत्सव की शुरुआत जिले के पारंपरिक लोकनृत्य गदली के साथ की जाएगी. पहले दिन मकडाई में और आगामी दो दिनों तक नर्मदा तट हंडिया में आयोजन होगा. जिसमें बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों के साथ-साथ जिले के लोग शामिल होंगे.

भुआणा उत्सव के प्रचार-प्रसार के लिए प्रशासन ने जिले के सभी कॉलेजों में क्विज प्रतियोगिताएं आयोजित की. आयोजन में मिस्टर ओर मिसेज भुआणा के अंतर्गत भाग लेने के लिए भी छात्र-छात्राओं को बताया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details