मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इटली में फंसे छात्र ने जारी किया वीडियो, ETV भारत के जरिए अपील- हमारी आवाज सरकार तक पहुंचाएं

कोरोना के चलते करीब पूरे विश्व में लॉकडाउन लगा दिया है. जिससे इटली में फंसे एक छात्र ने सरकार से उसे वापस लाने की गुहार लगाई है.

By

Published : Apr 4, 2020, 9:16 AM IST

video-of-student-trapped-in-italy-after-vaibhavi-released
वैभवी के बाद इटली में फंसे छात्र का वीडियो जारी

ग्वालियर। इटली में फंसी ग्वालियर की बेटी वैभवी के बाद अब ग्वालियर के एक और छात्र ने इटली से वीडियो जारी कर केंद्र और प्रदेश सरकार से भारत बुलाने के लिए मदद मांगी है. इटली में पढ़ाई कर रहे छात्र जय सिंह कुशवाहा ने इटली से एक वीडियो जारी किया है और उसने पीएम नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से भारत वापस लाने की गुहार लगाई है.

छात्र ने ईटीवी भारत के जरिए की अपील

छात्र ने ईटीवी भारत से भी अपील करते हुए कहा कि उसकी बात शासन तक पहुंचाई जाए. उसने कहा है ईटीवी भारत मेरी आवाज को भारत सरकार तक पहुंचाने का कष्ट करें. मैं इटली में अपने रूम में 30 दिन से लॉकडाउन हूं. मेरा खाने का राशन खत्म होने जा रहा है और बाजार में भी खाने की सामग्री धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है, यहां की स्थिति और भयावह होती जा रही है.

'भारतीय छात्र बेहद डरे हुए'

बता दें कि इटली में फंसा छात्र जयसिंह कुशवाह ग्वालियर का रहने वाला है, जय सिंह इटली के मिलान शहर में पॉलिटेक्निको डी मिलानो यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है. इटली में बढ़ते कोरोनावायरस संकट के चलते सुनसान पड़ी सड़कों को देखकर भारतीय छात्र बेहद डरे हुए हैं. सामान भी खत्म होने जा रहा है. इसलिए उसने वीडियो जारी कर भारत सरकार से मदद मांगी है.

गौरतलब है कि गुरुवार को भी इटली में फंसी ग्वालियर की बेटी वैभवी ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने पीएम मोदी से मदद मांगी थी. इस संकट में ईटीवी भारत उनकी आवाज बना. उसके बाद ग्वालियर के सांसद विवेक नाम शेजवालकर ने वैभवी से बात कर पीएमओ को लिख उसको भारत बुलाने का जल्द आश्वासन दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details