मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior Gurjar Mahakumbh: कांग्रेस विधायक पर FIR होने के बाद जारी किया वीडियो, बोले- गुर्जर समाज और मेरे खिलाफ हो रही साजिश

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 27, 2023, 2:55 PM IST

ग्वालियर में 26 सितंबर को गुर्जर समाज का महाआंदोलन किया गया था. महाकुंभ ने हंगामा मचाते हुए पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी. इस मामले में पुलिस ने सांसद विधायक सहित 700 पर मामला दर्ज किया है. तो वहीं कांग्रेस विधायक ने वीडियो जारी कर सफाई दी है.

Gwalior Gurjar Mahakumbh
कांग्रेस विधायक ने जारी किया वीडियो

कांग्रेस विधायक ने जारी किया वीडियो

ग्वालियर। जिले में दो दिन पहले हुए उपद्रव की कहानी फूलबाग के मंच से सांसद, विधायकों सहित अन्य नेताओं के भड़काऊ भाषण से शुरू हुई थी. इस दौरान मंच पर उपद्रव भड़काने में हरियाणा के सांसद मलूक नागर, सपा विधायक अतुल प्रधान, मुरैना से कांग्रेस विधायक राकेश मावई, आजाद समाज पार्टी से राजेन्द्र भाटी, साहब सिंह, गुर्जर समाज का नेता रामप्रीत की मुख्य भूमिका रही है. इनके मंच से उग्र करने वाले बोल से युवा भड़के थे. तोड़फोड़ कर उपद्रव करने वालों में गुर्जर समुदाय के साथ ग्वालियर में दो अप्रैल के दंगे में भूमिका निभाने वाले मकरंद बौद्ध, पुष्पेन्द्र भी शामिल रहे हैं.

सांसद विधायक सहित 700 पर मामला दर्ज:इसी आधार पर पुलिस ने एक सांसद, दो विधायक सहित 17 लोगों को नामजद कर 700 लोगों पर मामला दर्ज किया है. यादव समाज संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व OBC महासभा के नेता रुपेश यादव सहित 11 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. इस मामलों में CCTV फुटेज, अन्य सबूतों और‌ साक्ष्यों के आधार पर 10 से 11 आरोपियों को हिरासत में लेकर न्यायालय के समक्ष पेश किया है.

यहां पढ़ें...

कांग्रेस विधायक ने वीडियो जारी कर दी सफाई:वहीं उपद्रव में आरोपी कांग्रेस विधायक राकेश मावई ने अपना वीडियो जारी किया है. जिसमें राकेश मावई ने कहा है "मैंने कोई भी मंच से भड़काऊ भाषण नहीं दिया है. जिससे गुर्जर समाज के लोग उत्तेजित हों. मैंने अपने भाषण की क्लिप ग्वालियर एसपी को उपलब्ध कराई है. यह गुर्जर समाज और मेरे खिलाफ एक साजिश की जा रही है. मुझको फंसाने की साजिश की जा रही है." मैं इस पूरे मामले की जांच चाहता हूं. वहीं दूसरी ओर गुर्जर महाकुंभ में उपद्रव मामले में क्षत्रिय समाज के पदाधिकारियों ने एसपी राजेश सिंह चंदेल से मुलाकात की है. जिसमें उन्होंने कहा है, जो उपद्रव में नामजद आरोपी हैं, उनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाए. उनके मकान तोड़े जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details