मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

DAP पर सब्सिडी को केंद्रीय कृषि मंत्री ने बताया PM का ऐतिहासिक फैसला

डीएपी पर 15 हजार करोड़ की अतिरिक्त सब्सिडी देने के फैसले पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है.

By

Published : May 21, 2021, 2:05 PM IST

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

ग्वालियर। कोरोना काल में केंद्र सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है. पीएम ने DAP पर 15 हजार करोड़ की अतिरिक्त सब्सिडी देने ऐतिहासिक निर्णय किसानों के हित में लिया है. पीएम के इस फैसले पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों की ओर से उनका आभार प्रकट किया है. कृषि मंत्री ने किसान सम्मान निधि और रासायनिक खाद की सब्सिडी देने के जैसे फैसलों पर कहा कि वे हमेशा किसानों के हित में सोचते हैं.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

सरकार छिपा रही मौत के आंकड़े, 2 महीने में कोरोना से 1 लाख से ज्यादा की मौत: कमलनाथ


किसानों के हित में लिया ऐतिहासिक फैसला- तोमर
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, अंतरराष्ट्रीय कीमतें बढ़ने के कारण किसानों को यह बैग 2400 रुपए में खरीदना पड़ता था, लेकिन अब सब्सिडी में 140% की वृद्धि की गई है. जिसके चलते डीएपी खाद का बैग किसानों को 1200 रुपए में ही मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार किसानों के साथ हैं. किसानों के हित के लिए प्रतिबद्ध है, थी और रहेगी. इस फैसले से किसानों का बोझ घटेगा लेकिन केंद्र सरकार पर एकमुश्त 15 हजार करोड रुपए का बोझ आयेगा. पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित में यह फैसला लिया है और आगे भी लेते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details