मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उमा ने कहा आज अटलजी होते तो खुश होते, इस बात का है मलाल

By

Published : Aug 16, 2019, 2:12 PM IST

Updated : Aug 16, 2019, 3:14 PM IST

आज देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वायपेयी की पहली पुण्यतिथि है. मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए अपने पिता के समतुल्य बताया.

उमा भारती

ग्वालियर। मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर बड़ा बयान दिया है. अटलजी को श्रद्धांजलि देते हुए उमा भारती ने उन्हें अपने पिता के समतुल्य बताया है. उमा भारती ने कहा कि वो अटलजी को बहुत परेशान करती थीं. उन्हें दुख इस बात का है कि वे अटलजी से माफी नहीं मांग पायीं.

अलटजी को उमा भारती ने बताया पिता समतुल्य

पूर्व सीएम और बीजेपी नेता उमा भारती ने कहा कि वे आठ साल की उम्र से अटल बिहारी वाजपेयी को परेशान करती आयी हैं, अटलजी ने उमा भारती की हर जिद को पूरा किया. इसके बाद भी अटलजी को वे धन्यवाद नहीं कहती थीं. इसी बात का अफसोस उन्हें आज हो रहा है.

ग्वालियर के मुखर्जी भवन पहुंची उमा भारती ने कहा कि अटलजी आज हमारे बीच होते तो जम्मू कश्मीर के फैसले के बाद सबसे ज्यादा वही खुश होते. जम्मू कश्मीर पर केंद्र सरकार के फैसले की तारीफ करते हुए उमा भारती ने कहा कि धारा 370 हटाना 56 इंच नहीं 56 हजार इंच के सीने वाले का काम है.

कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मीसाबंदियों की पेंशन बंद कर नीचा पन दिखाया हैय उन्होंने कहा कि मीसाबंदी किसी सम्मान के मोहताज नहीं, वे लोकतंत्र के मूल्यों की पुर्नस्थापना के लिए जेल गए थे.

दिग्विजय सिंह पर भड़कीं उमा भारती

दिग्विजय सिंह पर उमा का हमला
उमा भारती ने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विज सिंह पर भी हमला बोला. उमा भारती ने कहा कि दिग्विजय सिंह का कहना सही है कि बापू के कातिल जिंदा हैं, क्योंकि कांग्रेस ने ही बापू की आत्मा को मारा है. उमा भारती ने दावा किया कि महात्मा गांधी कांग्रेस को खत्म करना चाहते थे. इसकी घोषणा करने वो वर्धा जा रहे थे. जब तक कांग्रेस भारत में रहेगी तब तक बापू के हत्यारे के रूप में कातिल कांग्रेस जिंदा रहेगी. ग्वालियर पहुंची उमा भारती ने कहा कि उनके हाथों दिग्विजय सिंह का राजनीतिक अंत हुआ है.

इस ट्वीट के बाद आया उमा भारती का बयान
उमा भारती का ये बयान दिग्विजय के उस ट्वीट के बाद आया, जिसमें दिग्विजय सिंह ने लिखा था कि 'बापू हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा हैं. प्रभु इन भटके हुए कातिलों को सदबुद्धि दे. भारत सभी का है और सभी ने मिल कर इसे आजाद कराया.

Last Updated : Aug 16, 2019, 3:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details