मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रेत का अवैध परिवहन कर रहे दो ट्राला जब्त, आरोपियों से पूछताछ में जुटी पुलिस

By

Published : Jul 30, 2020, 10:36 PM IST

चंबल नदी से अवैध रेत भरकर ला रहे दो ट्राला जब्त किए गए हैं. पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. पढ़िए पूरी खबर..

Illegal sand mafia
आरोपी गिरफ्तार

ग्वालियर। ग्वालियर की झांसी रोड थाना पुलिस ने चंबल नदी से अवैध रेत भरकर ला रहे दो ट्रकों को जब्त किया है. ट्रक ला रहे दो युवकों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. घटना बुधवार देर रात की है, जब पुलिस को सूचना मिली कि विक्की फैक्ट्री के पास रेत से भरे दो ट्रक देखे गए हैं. सूचना पर सक्रिय हुए एसआई राजीव विरथरे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घेराबंदी कर दोनों ट्राला समेत दो आरोपियों को पकड़ लिया.

रेत का अवैध परिवहन कर रहे दो ट्राला जब्त

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि रेत मुरैना की चंबल नदी से भरकर शिवपुरी भेजी जा रही थी. पुलिस ने दोनों ट्राला जब्त कर माइनिंग विभाग को मामले की सूचना दी है. पुलिस ने प्रदेश भू राजस्व संहिता, वन्य प्राणी सरंक्षण की धारा के तहत मामला दर्ज कर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया गया है कि ट्राला मुरैना, धौलपुर राजस्थान के बॉर्डर पर चंबल नदी से रेत भरकर निकले थे. रास्ते में करीब छह पुलिस थाने पड़े थे, लेकिन इन्हें कहीं भी रोका नहीं गया. यह पुलिस की आखों में धूल झोंककर आगे बढ़ते चले जा रहे थे. यदि विक्की फैक्ट्री झांसी रोड पर ये नहीं पकड़े जाते, तो शहर की सीमा से निकल सकते थे. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details