मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 27, 2021, 9:01 PM IST

ETV Bharat / state

ट्रक को हटाने के लिए आगे आए कांग्रेसी विधायक, ऑक्सीजन टैंकर के लिए किया रास्ता साफ

ग्वालियर में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के सामने मिलिट्री का एक ट्रक बीच में खराब होने के कारण खड़ा हो गया था. आनन-फानन में जब ट्रक को नहीं हटाया जा सका, तो सतीश सिकरवार और प्रवीण पाठक ने अपने समर्थकों के साथ इस मिलिट्री के ट्रक को कुछ दूर तक धक्का देकर उससे रास्ते से हटाया.

Two Congress MLAs
ट्रक को हटाने के लिए आगे आए कांग्रेसी विधायक

ग्वालियर। महिला एवं बाल चिकित्सालय यानी कमला राजा में सोमवार दोपहर को ऑक्सीजन खत्म होने के बाद सबसे पहले कांग्रेस विधायक वहां पहुंचे. उन्होंने अस्पताल के स्टाफ से बात की, तो पता चला कि ऑक्सीजन का टैंकर रास्ते में है. लेकिन सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के सामने मिलिट्री का एक ट्रक बीच में खराब होने के कारण खड़ा हो गया था. आनन-फानन में जब ट्रक को नहीं हटाया जा सका, तो सतीश सिकरवार और प्रवीण पाठक ने अपने समर्थकों के साथ इस मिलिट्री के ट्रक को कुछ दूर तक धक्का देकर उससे रास्ते से हटाया. जिससे ऑक्सीजन का टैंकर कमलाराजा अस्पताल तक पहुंच सके और अफरा-तफरी के माहौल में फंसे मरीजों को कुछ राहत मिल सके.

ट्रक को हटाने के लिए आगे आए कांग्रेसी विधायक

कांग्रेस विधायक की अपील

इस दौरान वहां मौजूद डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ गायब हो चुका था. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच चुके थे, लोग आक्रोशित थे और पूरे वार्ड में बेहद डरावना माहौल था. कांग्रेस विधायकों ने अपील की है कि सभी लोग ऐसे माहौल में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एकजुट होकर बैठे और रणनीति के तहत काम करें. क्योंकि मरीजों को ऑक्सीजन, रेमडेसीविर इंजेक्शन और दूसरी दवाएं देना सुचारू रूप से बहुत जरूरी है अन्यथा कितनी ही जानो से हम हाथ धो बैठेंगे.

ट्रक को हटाने के लिए आगे आए कांग्रेसी विधायक

मंत्री तुलसी सिलावट का दावा 15 दिनों में सुधरेंगे इंदौर के हालात

परिजनों में भारी आक्रोश

वहीं मरीजों के परिजनों का आरोप है कि सुबह 9:00 बजे ही ऑक्सीजन खत्म होना शुरू हो गई थी, उन्होंने वहां मौजूद स्टाफ को बताया भी था लेकिन डॉक्टर भी मजबूर थे ऑक्सीजन के अभाव में वो कुछ नहीं कर सकते थे फिर भी उन्होंने बैलून और दूसरे संसाधनों से मरीजों को कुछ देर ऑक्सीजन दी जा रही थी. लेकिन जब टैंकर को आने में देर हुई तो उन्हें भी स्थिति खराब होती दिखी और वो परिजनों के आक्रोश का शिकार नहीं बन जाए. इसलिए वह अपने स्टाफ सहित भाग खड़े हुए. ऐसे में कुछ मरीजों ने दम तोड़ दिया कांग्रेस के दूसरे कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने पांच लोगों की मौत का दावा किया है. उन्होंने सभी से कहा है कि यह श्रेय लेने का वक्त नहीं है मरीजों को सुचारू रुप से इलाज मिल सके बड़ी उपलब्धि होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details