मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल जारी, रोज 10 से 12 करोड़ रुपए का व्यापार हो रहा प्रभावित

By

Published : Oct 7, 2019, 9:02 PM IST

प्रदेश भर में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल का आज तीसरा दिन है. इस हड़ताल के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रोजमर्रा की चीजे भी महंगी हो रही हैं.

ट्रकों की हड़ताल जारी

ग्वालियर/शाजापुर। ट्रांसपोर्टरों ने प्रदेश सरकार से 28 हजार किलो या उससे भारी ट्रक के लाइफ टाइम टैक्स को क्वार्टरली करने और डीजल- पेट्रोल पर बढ़ाये गए 5 फीसदी वेट को खत्म करने की मांग करते हुए अनिश्चतकालीन हड़ताल कर दी है. जिसका सीधा असर लोगों की रोजमर्रा के जिंदगी पर पड़ रहा है. कहीं पेट्रोल पंप पर लंबी कतारें लगी हुई हैं, तो कहीं महंगाई बढ़ गई है.

ग्वालियर

प्रदेश समेत जिले में भी ट्रकों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी है. जिसके चलते 9 हजार से ज्यादा ट्रकों के पहिए थमे हुए हैं. हड़ताल से रोज करीब 10 से 12 करोड़ रुपये का व्यापार प्रभावित हो रहा है. बता दें मध्य प्रदेश सरकार ने 2015 से पहले खरीदे गए ट्रकों पर लाइफटाइम रोड टैक्स लगाया है. जिसके चलते जिले के 300 ट्रांसपोर्ट मालिकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है.

ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल जारी

ग्वालियर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रवक्ता सुनील महेश्वरी ने बताया कि ये हड़ताल प्रदेश सरकार के निर्णय और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ की गई है. सरकार का पुराने ट्रकों पर इस तरह से टैक्स लगाना सही नहीं है.

शाजापुर

ट्रक हड़ताल और डीजल- पेट्रोल की कीमतों में उछाल आने से शहर के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल की कमी हो गई है. जिससे केवल कुछ ही पंप पेट्रोल और डीजल की आपूर्ती कर रहे हैं. जिससे इन पंप पर लंबी कतारें लग रही हैं.

पेट्रोल पंप पर लगी लंबी कतारें

ABOUT THE AUTHOR

...view details