मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोविड सेंटर को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित अन्य सामान उपलब्ध करा रहा एनजीओ

कोरोना महामारी के बीच एक NGO ने मदद का हाथ बढ़ाया है. एनजीओ के जरिए शहीद भगत सिंह कोविड केयर सेंटर को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित अन्य सामान उपलब्ध करा रहा है.

By

Published : May 12, 2021, 9:47 AM IST

Good initiative of NGO
एनजीओ की अच्छी पहल

ग्वालियर।कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में अब समाजसेवी जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. डबरा के समाजसेवी उमाशंकर गुप्ता डबरा में संक्रमण से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया है, उमाशंकर गुप्ता दिल्ली में रहकर वॉयज आफ स्लिम एनजीओ का संचालन कर रहे हैं, अपने बेटे की मदद से डबरा शहर में अपने निजी गार्डन में शाहिद भगत सिंह के नाम से कोविड केयर सेंटर चला रहे हैं, अमरदीप सिंह औलख और उनकी टीम को 4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 4 वेपराइडर, पांच ऑक्सीमीटर और मास्क सैनिटाइजर सहित अन्य सामग्री उपलब्ध कराई है.

एनजीओ की अच्छी पहल
  • समाजसेवी संगठन कर रहे NGO के जरिए मदद

समाजसेवी उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि उन्हें अमरदीप सिंह कॉलेज द्वारा किए जा रहे सेवा भाव की जानकारी लगी, तो उन्होंने दिल्ली में रहकर NGO संचालित कर रहे बेटे को बताया, कि हमें भी यहां के लोगों की मदद करनी चाहिए, क्योंकि यह हमारी जननी और जन्मभूमि हैं. जिसके बाद एनजीओ के माध्यम से कोरोना संक्रमण से इलाज के लिए राहत सामग्री कोविड सेंटर के लिए उपलब्ध कराई गई. यह भी कहा गया कि आगे भी जरूरत पड़ने पर और भी सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी.

अमित शिवहरे और बलबीर बने मिसाल, अपने खर्च पर जरुरतमंदों को दे रहे ऑक्सीजन सिलेंडर

  • 'कोरोना महामारी में एक दूसरे का करें सहयोग'

वहीं शहीद भगत सिंह कोविड केयर सेंटर के सदस्य अमरदीप सिंह औलख ने बताया कि तरह से समाज सेवा करने वाले इस महामारी के दौर में एक दूसरे का सहयोग करे, तो अवश्य ही इस महामारी को हराया जा सकेगा. वही अब हमें यह सामग्री मिली है तो इसका सही तरीके से संक्रमण से जूझ रहे लोगों के हित में उपयोग भी किया जाएगा. जिससे उन्हें इलाज और ऑक्सीजन जैसी समस्या के लिए परेशान ना होना पड़े. डबरा में ही सही इलाज मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details