मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लैंड माफियाओं पर प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराई करोड़ों की जमीन

मुख्यमंत्री कमलनाथ के आदेश के बाद प्रदेशभर में भूमाफियाओं पर कार्रवाई जारी है. ग्वालियर में भी प्रशासन ने हजीरा इलाके में मंदिर की 22 बीघा जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया है.

By

Published : Dec 20, 2019, 12:55 PM IST

Action on trespassers
अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई

ग्वालियर। ऑपरेशन लैंड माफिया के तहत पूरे प्रदेश में कार्रवाई जारी है. ग्वालियर में भी प्रशासनिक अमले ने हजीरा इलाके में मंदिर की 22 बीघा जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया है. इस जमीन की कीमत लगभग 30 करोड़ रुपए बताई जा रही है. सरकारी जमीन पर अतिक्रमणकारी रेस्टॉरेंट और मकान बनाकर कब्जा किए हुए थे.

अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई

इसके अलावा प्रशासन को अवैध रेत और गिट्टी के भंडार भी मिले. भंडार करने वालों पर जुर्माना लगाया गया है. साथ ही अवैध रेत और गिट्टियों को जब्त कर लिया गया है. जिला प्रशासन की टीम ने गोला का मंदिर इलाके से लगभग 6 बीघा जमीन अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराई थी. जिसकी कीमत करोड़ों में थी. अतिक्रमणकारियों ने यहां मैरिज गार्डन, रेस्टॉरेंट और मोटर गैराज का निर्माण किया था.

कार्रवाई के दौरान एसडीएम प्रदीप तोमर सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा. बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश से माफियाराज खत्म करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए हैं. जिसके बाद से ही प्रशासनिक अधिकारी जिलों में हर तरह से माफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details