मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना का कहर: भक्तों के लिए नहीं खुलेगा माता का दरबार

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण शहर में भक्तों के लिए माता का दरबार इस बार भी बंद रहेगा. इस दौरान जिला प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Apr 14, 2021, 7:15 AM IST

temple will not open for devotees
भक्तों के लिए नहीं खुलेगा माता का दरबार

ग्वालियर।कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चैत्र की नवरात्रि में लगने वाला मेला पिछले साल की तरह इस साल भी नहीं लगेगा. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं. वहीं, पुजारियों को मंदिर में पूजा-अर्चना करने की अनुमति दी गई है. मंदिर में किसी भी तरह की श्रद्धालुओं की भीड़ और प्रसाद चढ़ाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है.

भक्तों के लिए नहीं खुलेगा माता का दरबार

भक्तों के लिए बंद है माता का दरबार

पिछले साल भी कोरोना संक्रमण के कारण भक्तों के लिए माता का दरबार नहीं लगा था. वहीं, शहर के प्रसिद्ध मांढरे माता का मंदिर सुनसान पड़ा हुआ है. एक समय ऐसा था जब यहां दूर-दूर से भक्तों को तांता लगा रहता था, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण यहां सन्नाटा पसरा हुआ है.

नवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेगा सलकनपुर धाम

शहर में एक सप्ताह के लिए लागू है कोरोना कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर में एक बार फिर गुरुवार से 1 सप्ताह के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं, श्रद्धालुओं और पुजारी का मानना है कि माता जल्द ही इस महामारी को दूर करेंगी और सभी के जीवन में सुख-शांति और खुशहाली देंगीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details