मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर: नौपता से पहले हुई बारिश, गर्मी से लोगों को मिली राहत

25 मई से शुरू हो रहे नौतपा से पहले ग्वालियर में हुई बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी है. शहर में शाम 6 बजे से शुरू हुई हल्की बूंदाबांदी धीरे धीरे तेज होती गई. जिससे शहर के लोगों को बीते कई दिनों से हो रही भीषण गर्मी से राहत मिली है.

By

Published : May 15, 2019, 11:53 PM IST

ग्वालियर

ग्वालियर। 25 मई से शुरू हो रहे नौतपा से पहले ही बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी है. यहां शाम होते होते शुरू हुई हल्की बूंदाबांदी तेज बारिश में तब्दील गई. शहर में हुई हल्की बारिश से लोगों को भीषड़ गर्मी से राहत मिली है. ग्वालियर में पिछले तीन दिनों से बादल छाए हुए थे.

ग्वालियर में बारिश

स्थानीय नागरिक जानवी ने बताया कि पिछले कई दिनों से शहर का तापमान 45 से कम नहीं हो रहा था. घर से बाहर निकलने में आम लोगों को खासी परेशानी हो रही थी. शहर में हुई बारिश में लोगों को काफी राहत मिली है.

मौसम में हो रहे बदलाव के चलते बीते सोमवार को भी ग्वालियर में बारिश के साथ कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि की बात सामने आई थी. मौसम विभाग भी बता चुका है कि दक्षिण पश्चिमी राजस्थान के ऊपर चक्रवात बनने के कारण ग्वालियर संभाग में अगले 24 घंटे के दौरान गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. बारिश के दौरान आंधी के चलने की भी संभावना जताई गई थी.

फिलहाल बारिश के बाद शहर के अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details