मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर: बढ़ते सड़क हादसों पर सख्त हुआ प्रशासन, शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं

ग्वालियर में अब शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को अपने लाइसेंस से हाथ धोना पड़ सकता है. अभी तक 80 चालकों की ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए गए हैं.

By

Published : Aug 2, 2019, 2:36 PM IST

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के लाइसेंस होंगे जब्त

ग्वालियर। शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले चालकों के ड्राइवर का लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई शुरू हो गई है. इस सत्र में 80 चालकों की ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए गए हैं. इन सभी चालकों को पुलिस ने शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए पकड़ा था और इन ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने की अनुशंसा पर परिवहन विभाग से की थी.

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के लाइसेंस होंगे जब्त


एसपी ग्वालियर नवनीत भसीन का कहना है उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि वह अपने इलाके में रात 7 बजे से 10 बजे तक शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों पर कार्रवाई करें. उनके ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त कराने की प्रक्रिया भी करें. इन सब का उद्देश्य जिले में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाना है. पिछले साल भी 950 से अधिक लोगों पर शराब पीकर गाड़ी चलाने की चालानी कार्रवाई की गई थी, जिसमें लगभग 550 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए गए थे.


गौरतलब है कि 1 जनवरी से लेकर 31 जुलाई तक ग्वालियर में कुल 1075 सड़क हादसे हुए हैं, जिनमें से 125 से अधिक लोगों ने अपनी जान गवा दी है और 800 लगभग लोग घायल हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details