मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिना वर्दी, कमर में पिस्टल लगाकर रौब झाड़ने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं, होगी सख्त कार्रवाई

By

Published : Aug 19, 2021, 8:26 PM IST

बिना वर्दी के ड्यूटी करने और कमर में पिस्टल लगाकर घूमने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं है. ग्वालियर एसपी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अगर कोई बिना अनुमति लिए बिना वर्दी के ड्यूटी करते पाया गया तो पुलिसकर्मी और थाना प्रभारी दोनों पर कार्रवाई होगी.

बिना वर्दी, कमर में पिस्टल लगाकर रौब झाड़ने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं
बिना वर्दी, कमर में पिस्टल लगाकर रौब झाड़ने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं

ग्वालियर। बिना वर्दी पहने कमर में पिस्टल फंसाकर रौब झाड़ने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं है. ग्वालियर एसपी अमित सांघी ने इसे लेकर सख्त आदेश जारी किए हैं. एसपी ने अपने आदेश में कहा है कि बिना वर्दी के पिस्टल रखकर घूमने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आदेश में कहा गया है कि कोई पुलिसकर्मी बिना अनुमति के सिविल ड्रेस में ड्यूटी करता पाया गया, तो उसपर भी सख्त कार्रवाई होगी.

बिना वर्दी कमर में पिस्टल लगाकर रौब झाड़ने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं

एसपी ने थाना प्रभारियों को दिए निर्देश

एसपी अमित सांघी ने आदेश जारी कर सिविल ड्रेस में पुलिस ड्यूटी करने और पिस्टल रखने पर रोक लगाई है. एसपी ने सीएसपी और सभी थाना प्रभारियों को निर्देश देकर नियमों का पालन कराने का आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ ही सभी थाना प्रभारियों को निगरानी करने के लिए आदेश जारी किए हैं. आदेश में कहा गया है कि हर थाने पर निगरानी करनी होगी कि कोई भी पुलिसकर्मी बिना वर्दी के कार्य न करें. इसके साथ ही वह बिना वर्दी के कमर में पिस्टल लगाकर न घूमे. अगर ऐसा पाया जाता है तो संबंधित पुलिसकर्मी के साथ-साथ थाना प्रभारी पर भी गाज गिर सकती है.

मूछें हों तो...उज्जैन के विजय सिंह जैसी, 2 फीट लंबी मूंछें देख सेल्फी लेना नहीं भूलते लोग, शौक ने दिलाई पहचान

एसपी को मिल रही थी शिकायतें

एसपी को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि कई पुलिसकर्मी वर्दी में न रहकर सिविल ड्रेस में ड्यूटी करते हैं, इस दौरान सरकारी रिवॉल्वर को कमर में लगाकर लोगों पर रौब भी झाड़ते हैं. एसपी को शिकायत मिली थी कि कई पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में कमर में पिस्टल लगाकर बाजारों में घूमते हुए नजर आते हैं. ऐसे में एसपी ने अब सख्त कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details