मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'कलयुगी बेटा': पैसे नहीं देने पर पिता की हत्या

ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के रायरू में रहने वाले एक किसान की उसी के बेटे ने अपने दोस्त के साथ मिलकर हत्या कर दी. पुलिस ने बेटे सहित दो को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Mar 2, 2021, 11:36 PM IST

People standing outside the corpse
शव गृह के बाहर खड़े लोग

ग्वालियर। बीते दिनों किसान की हत्या से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है. पुलिस के मुताबिक किसान की हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका बेटा ही था. आरोपी बेटे ने पिता की हत्या अपने दोस्त के साथ मिलकर की थी. एसपी अमित सांघी ने बताया कि आरोपी बेटा सट्टा लगाने का आदी था और उसके ऊपर कर्जा हो गया था. जिसे चुकाने के लिए वह अपने पिता से पैसे मांग रहा था लेकिन पिता उसे पैसे नहीं दे रहे थे. जिसके बाद आरोपी बेटे ने अपने ही पिता को रास्ते से हटाने के लिए उनकी हत्या करने का प्लान बना लिया. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी बेटे और उसके दोस्त सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

तालाब किनारे मिला किसान का शव

दरअसल पुरानी छावनी थाना क्षेत्र के रायरू निवासी राजेन्द्र राजपूत पेशे से किसान थे. तीन दिन पहले शाम 7 बजे वह अपने खेत से घर के लिए निकले थे. लेकिन रात तक वह घर ही नहीं पहुंचे. जिसके परिजनों ने किसान की तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चला सका. फिर इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. तभी अचानक से रात एक बजे किसान का शव घर और खेत के बीच में बने तालाब के किनारे शव पड़ा मिला. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची.

पैसे नहीं देने पर पिता की हत्या

झुग्गी में लगी आग, जिंदा जली 95 वर्षीय बुजुर्ग महिला

सिर पर जोरदार हमला

प्रारंभिक पड़ताल में साफ हुआ कि किसान की गला घोंटकर हत्या की गई है, साथ ही सिर पर धारदार हथियार से बार किये गए है. इस पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. पुलिस जांच कर रही थी कि तभी गांव से ही पुलिस को पता लगा कि उस दिन तालाब के पास मृतक का बेटा प्रमोद सिंह राजपूत और उसका दोस्त आशीष उपाध्याय देखे गए थे.

आरोपी के दोस्त से हुआ वारदात का खुलासा

प्रमोद की हिस्ट्री खंगाली तो पता लगा कि वह जुआ और नशा का आदी है. अभी उस पर काफी कर्जा है, लेकिन मृतक के बेटे को पुलिस सीधे हिरासत में नहीं ले सकती थी. जिसके बाद पुलिस ने पहले प्रमोद के दोस्त आशीष उपाध्याय को हिसारत में लिया, जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने पूरी वारदात क़ुबूल कर ली. उसके बाद पुलिस ने प्रमोद को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी बेटे ने पुलिस को बताया कि उस पर 10 से 12 लाख रुपए कर्जा हो गया था. वह लगातार पिता से जमीन बेची थी जमीन का अच्छा खासा पैसा पिता पर था, उसका कर्जा चुकाने के लिए कह रहा था, कर्जदार उसे परेशान कर रहे थे, पिता सुनने को तैयार नहीं था. फिलहाल पुलिस ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details