मध्य प्रदेश

madhya pradesh

800 रुपए में बिकने वाला ऑक्सीफ्लो मीटर 8 हजार रुपये में बेचते हुए ग्राहक-दुकानदार गिरफ्तार

By

Published : Apr 28, 2021, 9:29 PM IST

ग्वालियर में कोतवाली क्षेत्र के हुजरात रोड पर स्थित अशोक मेडिकल स्टोर पर छापा मारा गया. यहां 800 रुपए में मिलने वाला ऑक्सी फ्लो मीटर एक ग्राहक 8 हजार रुपये में खरीदता हुआ पाया गया. क्राइम ब्रांच ने दुकानदार और ग्राहक को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में ले लिया है.

Local Made Oxy Flow Meter
लोकल मेड ऑक्सी फ्लो मीटर

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण के दौरान कुछ मुनाफाखोर दुकानदार पहले से ही परेशान मरीजों के परिजनों को ठगने से बाज नहीं आ रहे हैं. यही कारण है कि बाजार से इन दिनों डिमांड पर चल रहे मेडिकल उपकरण लगभग गायब से हो गए हैं और जो उपकरण मिल भी रहे हैं उन्हें मुंह मांगे दामों पर बेचा जा रहा है. प्रशासन का इस पर कोई नियंत्रण नहीं बचा है.

ऑक्सी फ्लो मीटर 8000 में बेचते दुकानदार गिरफ्तार

800 की जगह 8 हजार रुपये बिक रहा ऑक्सी फ्लो मीटर

इसी के चलते क्राइम ब्रांच पुलिस को बुधवार दोपहर ऑक्सी फ्लो मीटर को 10 गुना दामों पर बेचे जाने का पता लगा तो उसने कोतवाली क्षेत्र के हुजरात रोड पर स्थित अशोक मेडिकल स्टोर पर छापा मारा. यहां एक ग्राहक 800 रुपए में मिलने वाला ऑक्सी फ्लो मीटर 8 हजार रुपये में खरीदता हुआ पाया गया. क्राइम ब्रांच ने दुकानदार और ग्राहक को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में ले लिया है. पता चला है कि इन दिनों ऑक्सीजन सिलेंडर की भारी किल्लत है, लोग निजी सिलेंडर में ऑक्सीफ्लो मीटर लगाने के लिए बाजार में उसे तलाश रहे हैं, लेकिन उसकी शॉर्टेज बनी हुई है.

लोकल मेड ऑक्सी फ्लो मीटर

MP में कहर बरपा रहा कोरोना! 24 घंटे में 105 कोविड मरीजों की मौत, 12,758 नये मामले

आरोपी दुकानदार गिरफ्तार

बुधवार को क्राइम ब्रांच पुलिस ने मुखबिर भेज कर ऑक्सी फ्लोमीटर को 10 गुना दामों में बेचे जाने के तथ्य की पुष्टि की. उसके बाद दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. हैरानी की बात यह है कि मात्र 800 रुपये में मिलने वाला पल्स ऑक्सीमीटर भी बाजार से गायब हो चुका है. लोकल मेड पल्स मीटर 3 से 4000 में बिक रहे हैं. इसी तरह थर्मामीटर भी बाजार से गायब हो गए हैं, जिन सर्जिकल स्टोर्स पर यह उपकरण उपलब्ध भी है तो वे मरीजों के परिजनों को मुंह मांगे दामों पर बेच रहे हैं. प्रशासन इस मुनाफाखोरी पर लगाम नहीं लगा पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details