मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कमेटी के नाम पर जूता कारोबारी ने लगाई डेढ़ करोड़ से ज्यादा की चपत, 24 लोग पहुंचे पुलिस थाने

ग्वालियर में कमेटी के नाम पर करोडों रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. जहां एक जीजा साले ने करीब 24 लोगों के पैसे डकार कर फरार हो गए. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

By

Published : Nov 23, 2020, 3:38 PM IST

Updated : Nov 23, 2020, 5:04 PM IST

Cheating in the name of committee
कमेटी के नाम पर ठगी

ग्वालियर।कमेटी के नाम पर लोगों से ठगी करने का मामला सामने आया है. ग्वालियर शहर का जूता व्यापारी करीब 24 से ज्यादा व्यापारियों को चूना लगाकर फरार हो गया. बताया जा रहा है कि आरोपी मनीष लुधियानी अपने साले राकेश आहूजा के साथ मिलकर कमेटी चलाता था और लोगों से हर महीने पैसे जमा कराता था. बाद में जरूरतमंद कारोबारी को वह कम ब्याज में पैसा देता था. उसके इस कारोबार में करीब 36 लोग जुड़े थे.

कमेटी के नाम पर ठगी

जानकारी के मुतबिक आरोपी मनीष लुधियानी ने लोगों से कमेटी के नाम पर पैसे जमा कराए और रातों-रात गायब हो गया. घटना का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित पक्षों को अपना पैसा डूबता दिखा, तब उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में की. माधोगंज पुलिस ने जीजा साले के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. खास बात यह है कि मनीष लुधियानी की गुमशुदगी की रिपोर्ट शहर के झांसी रोड थाने में दर्ज है.

बताया जा रहा है कि जीजा साले ने कारोबारियों की रकम से बीएमडब्ल्यू कार, फ्लैट और जमीन भी खरीदी है. शुरुआती तौर पर 25 से 30 पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की है, जबकि कुछ लोगों ने फिलहाल पुलिस से संपर्क नहीं किया है. ऐसे में ठगे गए लोगों की संख्या बढ़ भी सकती है. शुरुआती जांच में डेढ़ करोड़ रुपए का चूना लगाए जाने का अंदेशा जताया जा रहा है, लेकिन रकम बढ़ भी सकती है.

Last Updated : Nov 23, 2020, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details