मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सत्ता के नशे में चूर शिवराज के नए नवेले मंत्री ! सोशल डिस्टेसिंग की उड़ा रहे धज्जियां, मास्क लगाना तो भूल ही जाइए...

By

Published : Jul 23, 2020, 9:13 PM IST

शिवराज सरकार के नए नवेले मंत्री लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए लोगों से संपर्क करने में जुटे नेता मास्क लगाना भी भूल रहे हैं. चंबल-अंचल के मंत्री बनाए गए ज्यादातर नेता बिना मास्क लगाए कैमरे में कैद हुए हैं. कांग्रेस ने इस मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पढ़िए पूरी खबर....

not-following social distancing
शिवराज के नए नवेले मंत्री

ग्वालियर। कोरोना के कहर से पूरा देश सहमा हुआ है. इस महामारी की वजह से लाखों लोगों की जान चली गई, जबकि करोड़ों लोगों को आर्थिक नुकसान हुआ है. करीब तीन महीने बाद भी कोरोना से लड़ने का मजबूत हथियार हमारे पास नहीं आ पाया है. कोरोना से बचने के लिए मास्क को एक बड़ा हथियार माना जा रहा है, लेकिन शिवराज सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता इससे कोई इत्तेफाक नहीं रखते. विधानसभा उपचुनाव के लिए जनसंपर्क के दौरान चंबल-अंचल से शिवराज सरकार में मंत्री बनाए गए ज्यादातर नेता खुलेआम सरकार की गाइडलाइन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं.

शिवराज सरकार के नए नवेले मंत्री लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं

पीएम मोदी की मास्क लगाने की अपील को दरकिनार करते हुए ये नेता सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ा रहे हैं, ऐसे में संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ा है. यही वजह है कि शिवराज सरकार में मंत्री बनाए गए अरविंद भदौरिया कोरोना संक्रमित हो गए. मंत्री बनाए जाने के बाद वो भिंड वापस लौटे तो सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने न तो मास्क पहनना उचित समझा न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा.

कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

जब से शिवराज के नए मंत्रिमंडल का गठन हुआ है तब से ग्वालियर चंबल अंचल से शिवराज के नए नवेले मंत्री लगातार बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंस का पालन न करते हुए बेखौफ घूम रहे हैं. कांग्रेस ने जिला प्रशासन से ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है जो लगातार सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

बीजेपी ने दी अजीबो-गरीब सफाई

शिवराज सरकार के नए नवेले मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, भारत सिंह कुशवाह, ऐदल सिंह कंसाना, गिर्राज दंडोतिया, ओपीएस भदोरिया बिना मास्क लगाए कई बार कैमरे में कैद हुए हैं. इस दौरान इन नेताओं के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं की भीड़ भी देखी गई. कांग्रेस द्वारा इन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग के बाद बीजेपी ने अजोबो-गरीब सफाई दी है. बीजेपी प्रवक्ता आशीष अग्रवाल का कहना है ऐसी कोई बात नहीं है, जब नेता जनता के बीच में जाते हैं तो मीडिया को इंटरव्यू देते समय मास्क नीचे कर लेते हैं, वो पूरी तरह से सोशल डिस्टेंस का ध्यान भी रख रहे हैं.

सत्ता के नशे में चूर हैं नेताजी

कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में गए इन नेताओं को मंत्री बना दिया गाय है और आगामी विधानसभा उपचुनाव में जीतना इनके लिए जरूरी है. लिहाजा सत्ता के नशे में ये नेता इतने चूर हो चुके हैं कि उन्हें न तो कोरोना का संक्रमण दिख रहा है और ना ही लोगों की जान की परवाह है, जबकि इन नेताओं को चाहिए की वो जनता का ख्याल रखें और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें.

इन मंत्रियों को नहीं सरकार की गाइडललाइन से मतलब !

प्रद्युमन सिंह तोमर- शिवराज सरकार में ऊर्जा मंत्री बनाए गए प्रद्युमन सिंह तोमर ज्यादा समय अपने समर्थक और जनता के बीच में गुजारते हैं. वो इस समय जनता के बीच में जा रहे हैं, क्योंकि आगामी समय में उपचुनाव होना है और मंत्री साहब को चुनाव जीतना है. इस दौरान वो न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं.

इमरती देवी- शिवराज सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री बनाईं गईं इमरती देवी डबरा विधानसभा क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को से मिल रही हैं. आम सभाओं के माध्यम से जनता के बीच में जा रही हैं, लेकिन उन्हें न तो मास्क लगाने का टाइम है और सोशल डिस्टेंसिग का ख्याल भी नहीं.

भारत सिंह कुशवाह- ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा से बीजेपी विधायक और अभी हाल में ही मंत्री बने भारत सिंह कुशवाह जब अपने गृह नगर ग्वालियर पहुंचे तो इनके चेहरे पर मास्क जरूर था, लेकिन वह मास्क मुंह और नाक की जगह नीचे लटका हुआ था, मतलब मंत्री साहब ने सिर्फ दिखाने के लिए मास्क लगा लिया था. सोशल डिस्टेंस का भी उन्हें कोई ख्याल नहीं रहा.

ऐदल सिंह कंसाना- लोक स्वास्थ यांत्रिकी मंत्री बने ऐदल सिंह कंसाना हाल में ही अपने गृह नगर मुरैना लौटे हैं और लगातार सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन करते दिख रहे हैं. वे मंत्री बनने के बाद अपने गृह नगर लौटे तो सैकड़ों की संख्या में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते हुए कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया था.

गिर्राज दंडोतिया- राज्यमंत्री गिर्राज दंडोतिया की भी लगातार सोशल डिस्टेंस और बिना मास्क लगाए तस्वीरें देखी जा सकती हैं. आगामी समय में उपचुनाव होने वाला है यह राज्यमंत्री भी लगातार बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंस का पालन न करते हुए जनता के बीच में जा रहे हैं. इससे साफ जाहिर होता है कि यह सब आदेश सिर्फ जनता के लिए ही फरमान के तौर पर लागू होते हैं.

ओपीएस भदोरिया-मेहगांव से विधायक रहे ओ पी एस भदौरिया राज्य मंत्री बनने के बाद सीधे ग्वालियर पहुंचे थे, जहां पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते हुए मंत्री जी का स्वागत किया था और मंत्री भी बिना मास्क लगाए हुए लगातार जनता से मिलते रहे.

अरविंद भदौरिया- सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया जब ग्वालियर पहुंचे तो सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए मंत्री जी का स्वागत किया और मंत्री जी भी लगातार बिना मास्क लगाए हुए लोगों से मिलते रहे. इसका खामियाजा मंत्री जी को भुगतना पड़ा है. वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए और भोपाल के जिला अस्पताल में भर्ती हैं. भिंड में जब वो पहुंचे तो लगातार जगह-जगह पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया था. मंत्री अरविंद भदौरिया ने भिंड में जाकर एक आम सभा को भी संबोधित किया था, जिसमें वो बिना मास्क लगाए हुए भाषण देते दिखाई दे रहे हैं.

नरोत्तम मिश्रा- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा जब भी ग्वालियर चंबल अंचल में दौरा करते हैं तो वह बिना मास्क लगाए आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details