मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्षत्रिय समाज की महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी का मामला, आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

ग्वालियर में जाति विशेष के व्यक्ति के क्षत्रिय समाज की महिलाओं के बारे में अभद्र टिप्पणी करने पर समाज के लोगों ने इंदरगंज थाने का घेराव कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Feb 6, 2020, 6:04 PM IST

People of Kshatriya society besiege Inderganj police station
क्षत्रिय समाज के लोगों ने इंदरगंज थाने का किया घेराव

ग्वालियर। क्षत्रिय समाज की महिलाओं के विरोध में जाति विशेष के व्यक्ति द्वारा अभद्र टिप्पणी किए जाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. जहां समाज के लोगों ने आज इंदरगंज इलाके में एक बैठक आयोजित की. बैठक के बाद उन्होंने इंदरगंज थाने का घेराव करते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

क्षत्रिय समाज के लोगों ने इंदरगंज थाने का किया घेराव

फरियादी वैजनाथ सिंह ने थाना पहुंचकर पुलिस को मामले को लेकर लिखित शिकायत की. फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने शेरू नाम के व्यक्ति के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. लेकिन क्षत्रिय समाज केवल मामला दर्ज हो जाने से संतुष्ट नहीं है. क्षत्रिय समाज के लोगों का कहना है कि इस व्यक्ति के द्वारा सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का काम किया गया है. ऐसे लोग समाज के लिए घातक हैं और आरोपी के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की मांग की है. पुलिस के आला अधिकारियों ने क्षत्रिय समाज की मांगों का दो दिन में निराकरण करने का आश्वासन दिया है.

दरअसल सोमवार रात को राजपूत बोर्डिंग और वाल्मीकि समाज के लोगों के बीच शादी समारोह के दौरान विवाद हो गया था. आरोप था कि राजपूत बोर्डिंग के छात्रों ने वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ मारपीट की है. जिस पर पुलिस ने राजपूत बोर्डिंग की डेढ़ दर्जन से अधिक छात्रों के खिलाफ मारपीट लूट डकैती जैसे संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था. लेकिन बावजूद इसके अगले दिन वाल्मीकि समाज के लोगों ने फूलबाग मैदान पर राजपूत बोर्डिंग की ट्रस्टी संत कृपाल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर धरने पर धरने का आयोजन किया था. इस दौरान शेरू नाम के व्यक्ति समाज की महिलाओं के बारे में टिप्पणी की थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसी वीडियो के आधार पर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग पर अड़ा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details