मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्कूली छात्र के फांसी लगाने का मामला, घरवालों का आरोप, स्कूल प्रबंधन की प्रताड़ना से छात्र ने दी जान

स्कूली छात्र के फांसी लगाने का मामला, घरवालों का आरोप, स्कूल प्रबंधन की प्रताड़ना से छात्र ने दी जान

By

Published : Feb 5, 2019, 11:53 PM IST

मृत छात्र

ग्वालियर। तीन दिन पहले चंदनपुरा इलाके में फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले स्कूली छात्र के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि दो बहनों के बीच अकेले भाई को घर में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं थी. अमन के परिजनों ने इस मामले की गहराई से पड़ताल करने की मांग को लेकर कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा है.

मृत छात्र

दरअसल, हजीरा थाना क्षेत्र के चंदनपुरा में रहने वाले दीपेंद्र तोमर नामक टेंट हाउस संचालक के बेटे अमन तोमर ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.13 साल के अमन तोमर ने आत्महत्या क्यों की है इसका साफ तौर पर खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन परिजनों का कहना है कि 2 दिन पहले ही उसे ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के प्रबंधन ने फीस जमा नहीं करने के कारण क्लास से बाहर खड़ा किया था. हालांकि घर वालों ने 17000 में से ₹10000 फीस के चुका दिए थे इसके बावजूद छात्र को प्रबंधन द्वारा प्रताड़ित किया गया. इससे छात्र का मन कुंठित हो गया और उसने घर आकर फांसी लगा ली.

अभिभावक

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने बीआरसी को स्कूल भेजकर पूरी रिपोर्ट तलब की है. शिक्षा विभाग का कहना है कि यदि जांच में स्कूल प्रबंधन दोषी निकला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. परिजनों का आरोप है कि फीस को लेकर अमन को प्रबंधन ने प्रताड़ित किया. ऐसे में ग्रीनवुड स्कूल के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. बता दें आदित्यपुरम में चलने वाले इस स्कूल को किरण सिंह भदोरिया नामक कोई महिला संचालित करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details