मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर के पूर्व सीट पर कांग्रेस से सतीश सिकरवार को मिला टिकट, समर्थकों में भारी उत्साह

प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है. विधानसभा सीट ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस के प्रत्याशी सतीश सिकरवार का टिकट फाइनल हुआ है. सतीश सिकरवार का टिकट फाइनल होने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

By

Published : Sep 27, 2020, 8:37 PM IST

Satish Sikarwar got ticket from Congress on Gwalior East seat
समर्थकों ने किया माला पहनाकर स्वागत

ग्वालियर। प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तैयारियां एकदम जोरों पर चल रही हैं इसी बीच कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है. विधानसभा सीट ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस के प्रत्याशी सतीश सिकरवार का टिकट फाइनल हुआ है. सतीश सिकरवार का टिकट फाइनल होने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है. जब उनका टिकट फाइनल हुआ तब वह जनसंपर्क में व्यस्त थे. दअरसल ग्वालियर शहर में सतीश सिकरवार भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में माने जाते थे लेकिन नेतृत्व से नाराजगी के चलते उन्होंने भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया और भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.

सूत्रों के मुताबिक उनका टिकट पहले से ही तय माना जा रहा था, हालांकि सतीश सिकरवार को टिकट मिलने से पुराने कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं की चुनाव लड़ने की मंशा पर पानी फिर गया है. अब सतीश सिकरवार के सामने ये चुनौती होगी कि वे अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का साथ ले पाएंगे की नहीं.

वहीं पिछली बार के कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल जो अब भाजपा के लिए विधानसभा सीट ग्वालियर पूर्व से हैं और उनके सामने चुनौती दे सकते हैं. उन पर सिंधिया के साथ पार्टी बदलने से गद्दारी के आरोप लग रहे हैं, हालांकि इस बार दोनों ही दलबदल करने वाले प्रत्याशी हैं और आमने-सामने चुनाव में खड़े होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details