मध्य प्रदेश

madhya pradesh

परोपकारः लॉकडाउन में युवा कर रहे अनोखी मदद, आदिवासी इलाकों में बांट रहे सेनेटरी पैड

By

Published : Apr 30, 2020, 4:49 PM IST

Updated : Apr 30, 2020, 6:17 PM IST

ग्वालियर शहर में युवाओं ने महिलाओं में होने वाली गंभीर बीमारी को ध्यान में रखते हुए अनोखी सेवा प्रारंभ की है, जिसके तहत वो आदिवासी इलाकों में जाकर महिलाओं को सेनेटरी पैड बांट रहे हैं.

Sanitary pads distributing to tribal women of Gwalior
युवा कर रहे अनोखी मदद

ग्वालियर। इस समय पूरे देशभर में लॉकडाउन की वजह से हाहाकार मचा हुआ है पूरी तरह से लोगों की कमाने का जरिया बंद हो चुका है. लोग भूखे प्यासे रहने को मजबूर हैं. कोरोना महामारी के बीच मदद के लिए कई एनजीओ और सामाजिक संगठन आगे आ रहे हैं जो जरूरतमंदों को राशन और खाना उपलब्ध करा रहे हैं. लेकिन ग्वालियर शहर में युवाओं ने महिलाओं में होने वाली गंभीर बीमारी को ध्यान में रखते हुए अनोखी सेवा प्रारंभ की है.

युवा कर रहे अनोखी मदद

युवा महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रख रहे हैं, यह टीम जिले के आदिवासी इलाकों में जाकर आदिवासी महिलाओं को सेनेटरी पैड दे रही हैं, ताकि इसको महामारी के साथ-साथ पीरियड से आने वाली गंभीर बीमारी से भी बचाया जा सके. क्योंकि इस समय बाजार बाजार बंद और आवागमन ना होने के चलते आदिवासी इलाकों में रहने वाली महिलाओ को सेनेटरी पैड उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं.

बता दें इस युवाओं की टीम में लड़कों के साथ-साथ लड़कियां भी काम कर रही हैं और उनका मकसद है इस कोरोना महामारी के बीच महिलाओं को होने वाली बीमारी से भी लड़ा जा सके. क्योंकि इस लॉकडाउन के अंतराल में आदिवासी महिलाएं गंदे कपड़े का यूज करती हैं इसलिए उनको गंभीर बीमारी होने का खतरा बना रहता है. यही वजह है यह टीम सेनेटरी पैड खरीद कर आदिवासी महिलाओं में बांट रहे हैं ताकि इस गंभीर बीमारी से भी महिलाओं को बचाया जा सके.

Last Updated : Apr 30, 2020, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details