मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चेन पुलिंग करने पर अब जा सकती है आपकी नौकरी, RPF उठाने जा रहा सख्त कदम

ट्रेन में चेन पुलिंग की घटनाओं को लेकर आरपीएम सख्त कदम उठाने जा रही है. बिना वजह के ट्रेन में चेन पुलिंग करना आपको मंहगा पड़ता है.

By

Published : Jun 1, 2019, 5:29 PM IST

चेन पुलिंग पर होगी सख्त कार्रवाई

ग्वालियर। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चेन पुलिंग की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए आरपीएफ बड़ा कदम उठाने जा रहा है. अगर कोई व्यक्ति बिना कारण चेन पुलिंग करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, जिसमें आरोपी के खिलाफ सजा का भी प्रावधान रखा गया है.इतना ही नहीं अगर उस शख्स की सरकारी नौकरी लगती है, तो इस बात का भी जिक्र उसके सत्यापन प्रमाण पत्र में किया जाएगा. वहीं अगर उसके सत्यापन प्रमाण पत्र में इस तरह की शिकायत होने पर उसकी सरकारी नौकरी भी जा सकती है.

चेन पुलिंग पर होगी सख्त कार्रवाई

बता दें कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर चेन पुलिंग की घटना में तेजी से बढ़ोतरी आ रही है. जिससे ट्रेनों की गति प्रभावित होती है साथ ही अचानक ब्रेक लगने से हादसे की आशंका भी बनी रहती है. इससे ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी लेट हो जाती हैं. इस कारण रेल विभाग को भी काफी नुकसान उठाना पड़ता है. अगर जनवरी से 30 मई तक की बात करें, तो 542 यात्रियों ने चेन पुलिंग करके ट्रेन को रोका है. इन आंकड़ों में आम यात्रियों के साथ-साथ फौजी भी पीछे नहीं रहे हैं. इसमें सबसे ज्यादा जनवरी महीने में चेन पुलिंग की घटनाएं हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details