मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उपनगर ग्वालियर इलाके में मकान तोड़े जाने का स्थानीय लोगों ने किया विरोध

ग्वालियर में किला गेट से लेकर कोटेश्वर मंदिर तक सड़क चौड़ीकरण के काम को लेकर प्रशासन ने संपत्तियों पर लाल निशान लगा दिए हैं. जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया है.

By

Published : Feb 8, 2020, 4:15 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 4:37 PM IST

Road widening work is going to start in Gwalior
सड़क चौड़ीकरण का काम

ग्वालियर। जिले के उपनगर में किला गेट से लेकर कोटेश्वर मंदिर तक सड़क चौड़ीकरण का काम किया जाना है. इसको लेकर प्रशासन ने आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है. रोड चौड़ीकरण में बाधा बन रहे 522 संपत्तियों पर प्रशासन ने लाल निशान लगा दिए हैं. यह संपत्तियां एक से 2 मीटर तक तोड़ी जायेंगी. निशान लगाने की कार्रवाई पूरी होते ही नोटिस जारी कर मकान तोड़ने के निर्देश दिए जाएंगे. अगर समय सीमा में जो लोग भी मकान नहीं तोड़ेगे उनके मकान तोड़ने का काम शासन के द्वारा किया जाएगा.

सड़क चौड़ीकरण का काम

वही प्रशासन द्वारा लाल निशान लगाए जाने में भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाते हुए लोगों ने इसका विरोध किया है. स्थानीय लोगों का कहना है वे खुद चाहते हैं कि उनके इलाके का विकास हो सुंदर और चौड़ी सड़कें बने. लेकिन जिस हिसाब से स्थानीय प्रशासन लोगों के मकान पर निशान लगा रहा है. वह पक्षपात पूर्ण है. एक ही साइज की दुकानों में अलग-अलग मीटर तोड़ने के निशान लगाए जा रहे हैं जो कि गलत है.

गौरतलब है कि किला गेट से लेकर कोटेश्वर का इलाका काफी पुराना और घना बसा हुआ है. इस इलाके की सड़कें बेहद ही सकरी है. जिससे अधिकांश समय सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है. यही कारण है कि प्रशासन यहां 12 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण करने जा रहा है.

Last Updated : Feb 8, 2020, 4:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details