मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खुलासाः भाई ने ही की सगे दिव्यांग भाई की हत्या, दवा-गोली के खर्च से था परेशान

ग्वालियर में सगे छोटे भाई ने दिव्यांग भाई की हत्या कर दी. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए मंगलवार को आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jun 29, 2021, 7:07 PM IST

murder
मर्डर

ग्वालियर। महाराजपुरा थाना क्षेत्र में गत दिनों हुए हत्याकांड का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया है. हत्या को अंजाम देने वाला कोई और नहीं मृतक का सगा भाई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि मृतक दिव्यांग जिसकी वजह से सभी परेशान थे. इसी के चलते छोटे भाई ने वारदात को अंजाम दिया.

गला घोंट कर की हत्या
मिली जानकारी के मुताबिक, महाराजपुरा थाना क्षेत्र के सोनेपुर गांव में दो दिन पहले नेतराम गुर्जर का शव बड़े भाई श्रीकृष्ण सिंह के खेत पर पड़ा मिला था. प्रारंभिक जांच में ही साफ हो गया था कि मामला हत्या का है. मृतक के गले पर गला घोंटे जाने के निशान मिले थे.

एक-दूसरे पर हत्या का आरोप लगा रहे थे भाई
बताया जा रहा है कि मृतक पैर से दिव्यांग था. उसकी शादी भी नहीं हुई थी. मामले की जांच के लिए पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो मृतक के भाई एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगा रहे थे. इस पर पुलिस को संदेह हुआ. जांच में पता चला कि मृतक की जमीन पर बड़े भाई श्रीकृष्ण ने कब्जा किया हुआ है और उसकी जिम्मेदारी छोटा भाई रामप्रीत पर थी.

छोटे भाई ने की गला घोंटकर हत्या
पुलिस ने रामप्रीत से सख्ती से पूछताछ की. रामप्रीत ने बताया कि उसका भाई उस पर बोझ बन गया था. उसे खिलाना-पिलाना के साथ-साथ दवाइयों पर भी खर्चा करना पड़ता था, जिसे लेकर आए दिन घर में विवाद होता रहता था. उसने बताया कि घटना वाले दिन आधी रात को वह खेत पर पहुंचा, तो नेतराम सो रहा था. सबसे पहले उसने उसके मुंह पर तकिया लगाकर मारने का प्रयास किया, लेकिन उसने विरोध किया तो वह खटिया से नीचे गिर गया. इसके बाद साफी से गला घोंट कर भाई की हत्या कर दी. जब उसकी मौत हो गई तो वह उसे खटिया पर लेटाकर भाग निकला.

पानी भरने को लेकर बड़े भाई ने की छोटे भाई की हत्या, मामला दर्ज

महाराजपुरा थाना क्षेत्र में दो दिन पहले नेत्रराम गुर्जर की हत्या हुई थी. इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मृतक का सगा छोटा भाई है, जिसने पूछताछ पर अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

-रवि भदौरिया, सीएसपी, महाराजपुरा थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details