मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

#MPBSE2019: 10वीं की मेरिट लिस्ट में ग्वालियर की छात्रा रौनक अग्रवाल को मिला 9वां स्थान

मध्यप्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित हो गया है. ग्वालियर जिले की 10वीं की छात्रा रौनक अग्रवाल ने प्रदेश की टॉप टेन की सूची में 9वां स्थान प्राप्त किया है. रौनक अग्रवाल भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती हैं.

By

Published : May 15, 2019, 6:16 PM IST

Updated : May 15, 2019, 7:46 PM IST

रौनक अग्रवाल, छात्रा

ग्वालियर। मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित हो गया है, जिसमें ग्वालियर जिले की 10वीं की छात्रा रौनक अग्रवाल ने प्रदेश की टॉप टेन की सूची में 9वां स्थान प्राप्त किया है. रौनक ने 500 में से 486 अंक हासिल किए हैं. वहीं रौनक की इस सफलता से उसका पूरा परिवार और स्कूल के शिक्षक काफी उत्साहित हैं.

सरिता कान्वेंट स्कूल की छात्रा रौनक अग्रवाल ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि वह अपनी इस कामयाबी से बहुत खुश है. इसे हासिल करने के लिए उसने खूब मेहनत की है. इसके लिए वह दिन में 6 से 7 घंटे पढ़ाई करती थी, जिसमें सबसे ज्यादा सहयोग परिवार और टीचर का रहता था. रौनक अग्रवाल भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती है. रौनक मध्यमवर्गीय परिवार से है. रौनक के पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं और रौनक की मां हाउसवाइफ है.

रौनक अग्रवाल, छात्रा

रौनक की इस मेहनत और कामयाबी को देखकर उसके माता-पिता भी काफी खुश हैं. उनका कहना है कि बेटों से बेटियां अव्वल होती हैं, ये हमारी बेटी ने करके दिखाया है. हम आगे बेटी को पढ़ाकर एक बड़ा अधिकारी बनाना चाहते हैं. वहीं रौनक ने असफल हुए छात्रों को संदेश दिया है कि खुद पर विश्वास रखें, खूब मेहनत करें, तो कामयाबी जरूर मिलेगी.

Last Updated : May 15, 2019, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details