मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में हुई झमझम बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

By

Published : Jun 23, 2020, 3:42 PM IST

ग्वालियर में मंगलवार दोपहर को हुई बारिश, लोगों के लिए राहत भरी बारिश साबित हुई. बीते कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया था.

rain-in-gwalior-monsoon-coming-soon-in-chambal-region
ग्वालियर में बारिश

ग्वालियर। मंगलवार को हुई बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है. तेज गर्मी और उमस के बीच हुई ये बारिश मानसून की पहली बारिश है. तेज बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया. हालांकि मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश की संभावना जताई थी. लेकिन उनका ये भी मानना था कि, बारिश इस महीने के आखिरी दिनों में आ सकती है.

ग्वालियर में बारिश

लोगों का कहना है कि, भीषण गर्मी के बीच हुई बारिश से कुछ राहत महसूस हो रही है. आने वाले दिनों में ही अच्छी बारिश की उन्हें उम्मीद हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक जून के आखिरी दिनों में बारिश का सिलसिला शुरू होगा और जुलाई में अच्छी बारिश होगी.

खास बात ये है कि, जून के शुरुआत में अधिकतम तापमान 42-43 डिग्री सेल्सियस रहा. लेकिन हवा में नमी और उमस ने लोगों को बेहाल करके रखा था. आलम ये था कि, इस गर्मी में कूलर और पंखे भी नाकाफी साबित हो रहे थे. बारिश के बाद मंगलवार दोपहर को तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आस-पास था पहुंच गया. आधा घंटे में लगभग 20 एमएम बारिश हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details