मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन से हर तरफ दिख रहा सन्नाटा, ETV भारत पर देखिए ग्वालियर का नजारा

लॉकडाउन से ग्वालियर में भी सन्नाटा पसरा हुआ है. ईटीवी भारत लॉकडाउन के दौरान आपको ग्वालियर शहर के प्रमुख स्थलों की कुछ तस्वीरें दिखा रहा हैं. जहां आम दिनों में चहल-पहल रहती थी वहां अब केवल सन्नाटा है.

By

Published : May 3, 2020, 3:30 PM IST

Updated : May 3, 2020, 4:07 PM IST

gwalior news
लॉकडाउन से सन्नाटा

ग्वालियर। कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश मानो थम गया है. सड़कें सुनसान और वीरान पड़ी है. मानो ऐसा लग रहा है की सड़कों ने लोगों से दूरी बना ली है. ग्वालियर के लोग भी लॉकडाउन के बाद से ही अपने घरों में बंद है. न तो सुबह की चहल पहल है और न ही शाम का शोर गुल. हर तरफ दिख रहा है तो बस सन्नाटा. ईटीवी भारत आज आपको आपके शहर का यह सन्नाटा दिखाने जा रहा है. कि लॉकडाउन में ग्वालियर का क्या नजारा है.

ग्वालियर के नए रंग

1. शौर्य गेट

शौर्य गेट

ग्वालियर का प्रवेश द्वार कहा जाने वाले शौर्य गेट जहां कभी गाड़ियों की जाम लग जाता था. वहां इन दिनों सन्नाटा पसरा हुआ है. लेकिन रात के वक्त दूधिया लाइट से यह सड़कें के काफी सुंदर और आकर्षक दिखाई दे रही है.

2. महाराज बाड़ा

महाराज बाड़ा

शहर का ह्रदय स्थल कहा जाने वाले महाराज बाड़ा जहां हर वक्त चहल पहल रहती थी. वहां भी अब सन्नाटा पसरा हुआ है. जहां सुबह शाम लोग घूमने आते थे. वह का नाजारा कुछ इस तरह दिख रहा है.

3. डीडी मॉल रोड

डीडी मॉल

यह नाजारा है डीडी माल रोड का, जो शहर की सबसे व्यस्त सड़क मानी जाती है. लेकिन लॉकडाउन से यह रोड भी डाउन हो गई है. जहां केवल सन्नाटा और सन्नाटा दिख रहा है.

4. जयारोग्य अस्पताल

जयारोग्य अस्पताल

जयारोग्य अस्पताल शहर की सबसे बड़ी अस्पताल है, हालांकि यहां मरीज तो भर्ती है. लेकिन कोरोना का खौफ यहां भी साफ दिख रहा है.

5. फूलबाग चौराहा

फूगबाग चौराहा

यह है ग्वालियर का फूलबाग चौराहा, इस क्षेत्र में शासकीय दफ्तर होने के चलते यहां आस-पास लोगों की हर वक्त भीड़ लगी रहती थी. लेकिन लॉकडाउन से यहां भी केवल सन्नाटा ही दिख रहा है.

6. रेलवे स्टेशन

ग्वालियर रेलवे स्टेशन

ग्वालियर के रेलवे स्टेशन पर लॉकडाउन के बाद से ही सन्नाटा पसरा हुआ है. जहां से हर दिन हजारों यात्री अपनी मंजिल की तरफ जाते थे. वहां अब केवल सन्नाटा दिख रहा है. मानों ग्वालियर जंक्शन न होकर सन्नाटा जंक्शन हो गया हो.

7. सिटी सेंटर ब्रिज

सिटी सेंटर ब्रिज

सिटी सेंटर ब्रिज के हाल भी शहर के अन्य मुख्य स्थानों की तरह ही नजर आता है. जहां रात की दूधिया रोशनी में यह देखने में तो खूबसूरत लगता है. लेकिन गाड़ियों की आवाजाही से हर वक्त यहां शौरगुल बना रहता था लेकिन अब है केवल सन्नाटा. यानि ग्वालियर में लॉकडाउन की वजह से फिलहाल सबकुछ डाउन है. इस सन्नाटें को देखकर तो मानों ऐसा लगता है कि प्रकृति इन सड़कों पर अकेली निडर होकर घूम रही है.

Last Updated : May 3, 2020, 4:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details