मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना के कहर ने बढ़ाई कैदियों की परोल, सितंबर में हो सकती है वापसी

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर कैदियों की परोल को दो महीने के लिए बढ़ा दिया गया है.

By

Published : Aug 5, 2020, 1:02 PM IST

prisoners parole extended
बढ़ाई गई कैदियों की पैरोल

ग्वालियर। ग्वालियर सेंट्रल जेल में बंद रहे और इन दिनों परोल पर चल रहे कैदियों की वापसी फिलहाल रुक गई है. ये पहला मौका है जब बंदियों की परोल तीसरी बार बढ़ाई गई है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच जेल प्रशासन ने ये फैसला लिया है कि सितंबर महीने के आखिर में ही इन कैदियों को वापस बुलाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक जेल प्रशासन ने अप्रैल में करीब 800 से ज्यादा कैदियों को परोल पर छोड़ा था.

बढ़ाई गई कैदियों की परोल

जेल प्रशासन का मानना है कि कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और भीड़ कम करने के मकसद से अच्छे चाल-चलन वाले कैदियों को परोल पर छोड़ा जाए. इस बात को ध्यान में रखते हुए अप्रैल में करीब 800 से ज्यादा कैदियों को दो महीने की परोल पर छोड़ा गया था. लेकिन कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में परोल की अवधि दो महीने के लिए और बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें-उज्जैन में जश्न का माहौल, महामंडलेश्वर आचार्य शेखर ने किए हर्ष फायर

ग्वालियर में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 23 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 2590 से ज्यादा संक्रमित हैं. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन एहतियाती कदम उठा रहा है. ग्वालियर सेंट्रल जेल में क्षमता से ज्यादा करीब तीन हजार बंदी निरुद्ध थे. ऐसे में जेल में भीड़ कम करने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के मकसद से बंदियों को परोल पर छोड़ा गया था. हाल ही में तीन ऐसे बंदी पाए गए थे, जो कोरोना जांच में पॉजिटिव निकले हैं, इसलिए अब जेल प्रशासन फूंक-फूंक कर कदम उठा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details