मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

केंद्रीय कारागार में हुआ जेल प्रीमियर लीग का आयोजन, कैदियों की टीम ने जेल प्रबंधन को हराया

ग्वालियर के केंद्रीय कारागार में जेल प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया, जिसमें बंदियों की टीम में हुए मैच में बंदियों की टीम ने जेल प्रबंधन की टीम को हरा दिया और साथ ही बंदी करण सिंह को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. जिसनें 52 रन के साथ ही एक विकेट लिया.

By

Published : Feb 9, 2020, 5:02 PM IST

Updated : Feb 9, 2020, 6:00 PM IST

Prison Premier League held in Central Jail
केंद्रीय कारागार में हुआ जेल प्रीमियर लीग का आयोजन

ग्वालियर। जिले में पहली बार जेल प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया, जिसमें 6 टीमें बनाई गई थी. 5 टीमें बंदियों की थी जबकि एक टीम जेल प्रबंधन की थी. पिछले दिनों चल रहे मुकाबले में बंदियों और जेल प्रबंधन की टीम में रविवार को फाइनल मुकाबला हुआ, जिसमें बंदियों की टीम में जेल प्रबंधन की टीम को हरा दिया और बंदी करण सिंह को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.

केंद्रीय कारागार में हुआ जेल प्रीमियर लीग का आयोजन

बता दें की सेंट्रल जेल टीम ने बंदियों की टीम के सामने 136 रनों का लक्ष्य रखा और जैसे ही बंदी टीम क्रिकेट की पिच पर उतरी तो रोमांचकारी मैच खेलते हुए 2 विकेट गवांकर 136 रनों के लक्ष्य को हासिल कर जेपीएल, 2020 लीग की ट्रॉफी अपने नाम कर ली. जीपीएल लीग में 6 टीमों ने भाग लिया था, जिसमें से 5 टीमें सेंट्रल जेल में बंद बंदियों की थी और एक टीम सेंट्रल जेल प्रशासन की थी. सेंट्रल जेल ग्वालियर में खेले गए इस रोमांचकारी क्रिकेट मैच का आनंद जेल में बंद पुरुष बंदियों के अलावा महिला बंदियों ने भी लिया.

वहीं जेल प्रशासन का कहना है की इस तरह के आयोजन करने के पीछे हमारा उद्देश्य बंदियों के बीच मनोरंजन करना और उनके मन में चल रहे बुरे विचारों को खत्म करना है.

Last Updated : Feb 9, 2020, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details