मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के चलते पैदल दिल्ली से डबरा पहुंचे मजदूर, मदद के पुलिस प्रशासन आया आगे

दिल्ली से पैदल अपने घर के लिए जा रहे मजदूर ग्वालियर की डबरा तहसील पहुंचे. जहां पुलिस प्रशासन ने उन्हें खाना खिलाया और तीन बसों की व्यवस्था कर उन्हें खाने के सामान के साथ उत्तर प्रदेश के लिए रवाना किया.

By

Published : Mar 28, 2020, 8:58 AM IST

Updated : Mar 28, 2020, 10:28 AM IST

police helped wokers reached dabra
मदद के लिए आगे आया पुलिस प्रशासन

ग्वालियर। देशभर में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन किया गया है. जिस वजह से एक जिले से दूसरे जिले जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद हैं. वहीं फरीदाबाद, दिल्ली में मजदूरों के सामने खाने के संकट खड़े होने के बाद वे पैदल अपने घर जाने के लिए निकल पड़े. NH 75 पर आ रहे मजदूरों की खबर जैसे ही पुलिस प्रशासन को मिली, पुलिस उनकी मदद करने सामने आई. करीब 300-400 मजदूरों की मदद के लिए पुलिस प्रशासन आगे आया.

मदद के लिए आगे आया पुलिस प्रशासन

ये मजदूर करीब पिछले 6 दिनों से नेशनल हाइवे पर पैदल घर जाने के लिए चल रहे हैं, जिन्होंने इन दिनों में कुछ खाया-पिया भी नहीं. पैदल चल रहे मजदूरों के पैरों में छाले तक पड़ गए हैं. इसके अलावा इनके साथ छोटे-छोटे बच्चे भी है, जिनकी उम्र लगभग एक-दो साल ही होगी. भूखे पेट चल रहे इन मजदूरों की डबरा पहुंचने की खबर लगते ही पुलिस ने पहले उन्हें खाना खिलाया और फिर तीन बसों की व्यवस्था कर उन्हें खाने का सामान देकर झांसी, उत्तर प्रदेश के लिए रवाना किया.

Last Updated : Mar 28, 2020, 10:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details