मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर को पकड़ा, चोरी के पांच वाहन बरामद

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के एक चोर को पुलिस के जवान को कट मारना महंगा पड़ गया. पुलिस के जवान ने उसका पीछा किया और पुलिस की मदद से उसे पकड़ लिया. पकड़े जाने के बाद पता लगा कि यह कार चोरी की है.

By

Published : Mar 14, 2021, 5:17 PM IST

Police caught interstate vehicle thief
पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर को पकड़ा

ग्वालियर। एक वाहन चोर को सिपाही को कट मारकर निकलना महंगा पड़ गया. सिपाही ने उसका पीछा किया और पुलिस की मदद से उसे पकड़ लिया. पकड़े जाने के बाद पता लगा कि यह कार चोरी की है. पकड़ा गया युवक एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का सदस्य है. युवक को थाने में लाकर उससे पूछताछ की तो चोर ने एक के बाद एक पांच चार पहिया वाहन चोरी करना कुबूल किया. वहीं पुलिस की एक टीम ने उज्जैन के नागदा पहुंचकर 5 चोरी की कार बरामद भी कर ली हैं. गिरोह के तीन साथी फरार हो गए.

पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर को पकड़ा
  • चोरी की घटना को कबुला

दरअसल गोला का मंदिर थाने में पदस्थ एक जवान बाइक से आ रहा था. तभी वह गोला का मंदिर चौराहा से कुछ ही दूर था कि एक कार सवार उसे कट मारते हुए निकला. इस पर उसने कार चालक को रोकने का प्रयास किया, लेकिन कार सवार ने गाड़ी दौड़ा दी. पुलिस को पीछे आते देखकर कार सवार ने अपने वाहन को स्पीड में दौड़ाना शुरू कर दिया. जवान ने भी मदद के लिए थाने को सूचना दी और पुलिस की टीमों ने घेराबंदी कर कार सवार को कार सहित पकड़ लिया. कार सवार की पहचान कपिल रावत के रूप में हुई. जो मुरैना जिले का निवासी है. जब कार के डॉक्यूमेंट मांगे तो कपिल कागज दिखा नहीं सका और उसने गाड़ी चोरी करना कुबूल कर लिया.

कटनी: वाहन चोर गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार

  • उज्जैन में बेचता था चोरी की कार

इसके बाद पूछताछ में उसके पूरे गैंग का खुलासा हुआ. कपिल यहां से अपने गैंग के साथ वाहन चोरी कर उज्जैन के नागदा में पहुंचकर सस्ते दामों बेच देता था. नागदा में उसकी गैंग के साथी संजू, जुगनू और गोलू तीनों इन चोरी के कार के जाली दस्तावेज बनाकर इनको ठिकाने लगाते थे. ग्वालियर पुलिस की एक टीम एएसआई रविन्द्र सिंह कुशवहा के नेतृत्व में नागदा पहुंची. यहां मंडी थाना क्षेत्र से 4 कार बरामद की. इनको लेकर वापस ग्वालियर लाया गया. ग्वालियर में साथी के पकड़े जाने की सूचना के बाद से ही तीनों आरोपी संजू, गोलू और जुगनू फरार हो गए. वहीं पुलिस ने पांच चार पहिया वाहनों को बरामद कर फरार वाहन चोरों की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details