मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पेइंग गेस्ट बनकर आई युवती गिरफ्तार

ग्वालियर जिले में 2 दिन पहले बिजली ठेकेदार के घर पर पेइंग गेस्ट बनकर चोरी कर फरार हुई एक युवती को पुलिस ने बॉयफ्रेंड के साथ गिरफ्तार कर लिया है. वहीं उसकी सहेली की तलाश जारी है.

By

Published : Feb 19, 2021, 8:39 AM IST

Updated : Feb 19, 2021, 8:55 AM IST

vishvidhyalaya police
विश्वविद्यालय थाना

ग्वालियर। शहर में पेइंग गेस्ट बनकर सिटी सेंटर स्थित बिजली ठेकेदार के घर से 25 लाख रुपए की चोरी करने वाली एक युवती को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है. यहां चोरी की वारदात को उसने अपनी एक सहेली के साथ मिलकर अंजाम दिया था. चोरी के पैसों से युवती बॉयफ्रेंड के साथ कार खरीदने पहुंची थी, तभी पुलिस ने उसे धर दबोचा. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार हुई युवती से पूछताछ कर रही है.

बता दें कि, मनोहर इंक्लेव के पास रहने वाले 61 वर्षीय अशोक माखीजा प्रॉपर्टी कारोबारी और बिजली विभाग के ठेकेदार हैं. दो दिन पहले उनके घर में 20 लाख रुपए नकद सहित 25 लाख रुपए की चोरी हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी थी.

अमित सांघी, एसपी

600 रुपए में एक दिन के लिए रूम लिया

दरअसल, सोमवार रात करीब 8 बजे दो युवतियां उनके यहां रूम लेने पहुंची थीं. उन्होंने बताया था कि वह पंजाब के जालंधर से आई हुई हैं. अपना परिचय 29 वर्षीय बबीता और 30 वर्षीय गुलप्रीत कौर के रूप में बताया था. 600 रुपए में एक दिन के लिए रूम लिया था. दूसरे दिन वह अपना सामान समेटकर चली गईं. जब किरन अलमारी में कुछ सामान निकालने पहुंची, तो पता चला कि लॉकर से 20 लाख रुपए नकद सहित करीब 12 तोला सोना गायब है. मामले की तत्काल जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाज मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी.

ठेकेदार के घर चोरी की वारदात, पेइंग गेस्ट पर जताया शक

घटना के बाद जब पुलिस ने दोनों युवतियों में से एक का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया, तो उसकी लोकेशन दिल्ली से आ रही थी. इस पर तत्काल विश्वविद्यालय थाना पुलिस की एक टीम दिल्ली पहुंची. यहां से शुक्रवार शाम बबली को उसके बॉयफ्रेंड के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद दिल्ली में उसके ठिकाने से पुलिस ने कुछ जेवरात और कैश भी जब्त किए.

गुलप्रीत कौर फरार

बबली अपने बॉयफ्रेंड के साथ चोरी के माल से कार खरीदने पहुंची थी. वहीं आधा माल लेकर सहेली गुलप्रीत कौर फरार है. उस पर दिल्ली में भी कई चोरी के मामले दर्ज हैं. पुलिस को आशंका है कि इससे कई इंटरस्टेट चोरी की वारदातों का खुलासा हो सकता है.

Last Updated : Feb 19, 2021, 8:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details