मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नवरात्र पर भी कोरोना का ग्रहण, सरकार के आदेश के बाद भी लोग नहीं खरीद रहे दुर्गा प्रतिमा

शनिवार से नवरात्रि का पर्व शुरू हो रहा है, जिसको लेकर बाजार भी सज गए हैं, लेकिन बाजार में पहले जैसी रौनक नजर नहीं आ रही है. इस बार सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से 6 फीट से ज्यादा की मूर्तियां तैयार नहीं की गई है. इसके अलावा बहुत कम लोग ही हैं, जो पंडाल लगा रहे हैं.

By

Published : Oct 16, 2020, 5:41 PM IST

Updated : Oct 16, 2020, 10:55 PM IST

Durga statue
दुर्गा प्रतिमा

ग्वालियर। शनिवार से नवरात्रि का पर्व शुरू हो रहा है, जिसको लेकर बाजार भी सज गए हैं, लेकिन बाजार में पहले जैसी रौनक नजर नहीं आ रही है. क्योंकि इस बार कोरोना संक्रमण का डर भी लोगों के बीच में है.

हर साल नवरात्री में जहां ऊंची प्रतिमाएं पंडालों में बिराजा करती थीं और बड़े-बड़े पंडाल सजाए जाते थे. लेकिन इस बार सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से 6 फीट से ज्यादा की मूर्तियां तैयार नहीं की गई है. इसके अलावा बहुत कम लोग ही हैं, जो पंडाल लगा रहे हैं.

लोग नहीं खरीद रहे दुर्गा प्रतिमा

इसको लेकर प्रदेश सरकार अपनी गाइडलाइन जारी कर चुका है. मूर्ति बनाने वाले कारीगरों का कहना है कि 2 दिन पहले ही 6 फीट मूर्ति स्थापित करने की अनुमति मिली है. यही कारण है कि लोगों द्वारा कम ही मूर्तियां बनाई गई है. अधिकांश लोग छोटी मूर्तियां स्थापित करना ही पसंद कर रहे हैं. यही कारण है कि पहले से ही लोगों ने छोटी मूर्तियों का निर्माण किया था. लेकिन पहले जितनी मूर्तियां स्थापित होती थी. अब लोग कोरोना के चलते मूर्ति स्थापित करने से कतरा रहे हैं.

Last Updated : Oct 16, 2020, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details