मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर में रिकॉर्डतोड़ गर्मी, शुक्रवार को सीजन का सबसे गर्म दिन

ग्वालियर में तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं शुक्रवार को सीजन का सबसे ज्यादा गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया, जहां तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

By

Published : May 23, 2020, 5:59 PM IST

scotching summers
लगातार बढ़ रहा तापमान

ग्वालियर। जिले में तापमान में बढ़ोतरी लगातार जारी है. हालांकि नौतपा सोमवार से शुरू होगा लेकिन उससे पहले ही भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान करके रख दिया है. शनिवार को इस सीजन का तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दोपहर 2:30 बजे रिकॉर्ड किया गया जो अब तक का सबसे ज्यादा तापमान है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक फिलहाल गर्मी में स्थाई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

लगातार बढ़ रहा तापमान

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बादल साफ होने से तेज गर्मी का एहसास लोगों को हो रहा है. अगले 5 दिनों तक तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा ही रहने की उम्मीद है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अम्फान तूफान के बांग्लादेश की ओर जाने से उसका असर यहां के मौसम पर नहीं पड़ा है, इसलिए गर्मी में इजाफा हो रहा है.

वहीं लोगों को तेज धूप के कारण आंखों और शरीर के खुले भाग में जलन महसूस होने लगी है. तापमान में बढ़ोतरी का एक कारण कोरोना संक्रमण के दौरान लगे लॉकडाउन में रियायत मिलने से आम वाहनों का सड़कों पर दौड़ना भी हो सकता है. गर्म हवा चलने से लोगों को भी बेचैनी और ज्यादा बढ़ रही है. शुक्रवार को तापमान 45.2 रहा था जिसमें आज इजाफा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details