मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

...और 5 मेहमानों के साथ एसपी के बेटे की हो गई शादी, मास्क पहनकर दिखे दूल्हा-दुल्हन

अशोकनगर जिले के एसपी के बेटे की शादी लॉकडाउन के बीच संपन्न हुई. जहां शादी में सिर्फ परिवार के पांच लोग मौजूद रहे. दूल्हा-दुल्हन ने मास्क पहनकर शादी पूरी की. वहां मौजूद लोगों ने भी चेहरे पर मास्क पहना हुआ था.

By

Published : May 8, 2020, 6:26 PM IST

Only five people attended the wedding of SP's son during lockdown
एसपी के बेटे की शादी में मौजूद हुए सिर्फ पांच लोग, मास्क पहन कर संपन्न हुई शादी

ग्वालियर।कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है, इस लॉकडाउन में लोगों के जीवन में काफी बदलाव आया है. हर कोई जहां बाहर घूमता फिरता था आज वह अपने-अपने घरों में कैद होने पर मजबूर हो गया है, इस बदलाव का सबसे ज्यादा असर शादी समारोह में देखने को मिला है. जहां पहले लोग कई कई महीनों पहले से शादी की तैयारियों में जुट जाते थे हर किसी को अपनी शादी को लेकर उत्साह रहता था. लेकिन इस लॉकडाउन ने शादी के मतलब को ही बदल कर रख दिया है.

शादी में दोनों परिवारों का लाखों रुपए खर्च होता था. ताकि शादी समारोह एक यादगार पल बन जाए, लड़के वालों की तरफ से भी बारात में शामिल होने के लिए कई लोग मौजूद होते थे, वहीं लड़की वालों में तीन दिन पहले से सारे फंक्शन शुरु हो जाते थे. लेकिन लॉकडाउन के दौरान शादियों के मायने बदल गए हैं, ऐसी ही एक शादी ग्वालियर में हुई जहां शहर के एक बड़े अधिकारी के घर में शांति से शादी समारोह संपन्न हो गया.

अशोकनगर जिले के एसपी रघुवंश सिंह भदोरिया के बेटे की शादी थी, जहां इस शादी में बड़े-बड़े अधिकारी मौजूद होते, लेकिन लॉकडाउन के दौरान हुई इस शादी में परिवार के सिर्फ पांच लोग मौजूद रहे. वहीं इस शादी की सबसे खास बात यह रही की इस शादी में बनाए गए स्टेज को दीवाली के बचे हुए सामान और कुर्सी, सोफा से सजाया गया था, दुल्हा-दुल्हन ने मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सात फेरे लिए. वहीं मौजूद परिवार के सदस्यों ने भी मास्क पहन कर शादी की सारी रस्में निभाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details