मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर: अपराध पर नियंत्रण करने के लिए किया गया एक दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन

ग्वालियर के सिटी सेंटर स्थित पुलिस कंट्रोल रूम सभागार में संभाग स्तरीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया. वर्कशॉप आयोजित कराने का उद्देश्य पुलिस विवेचना में गुणवत्ता लाना है.

By

Published : Jul 11, 2019, 5:29 PM IST

Gwalior

ग्वालियर। सिटी सेंटर स्थित पुलिस कंट्रोल रूम सभागार में संभाग स्तरीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया. वर्कशॉप में रोल ऑफ फॉरेंसिक साइंस इन, इंक्रीजिंग रेट ऑफ़ इंजेक्शन इन क्रिमिनल ,जस्टिस सिस्टम विद स्टेशन और रेफरेंस टो क्राइम अगेंस्ट वूमंस सब्जेक्ट पर चर्चा की गई. इस दौरान एसपी ने बताया कि वर्कशॉप आयोजित कराने का उद्देश्य पुलिस विवेचना में गुणवत्ता लाना है.

संभाग स्तरीय वर्कशॉप

ग्वालियर में आयोजित एक दिवसीय वर्कशॉप में ग्वालियर,शिवपुरी, गुना और अशोक नगर की महिला अपराध की विवेचना से जुड़ी पुलिस अधिकारी शामिल हुए. ग्वालियर संभाग के अंदर लगातार बढ़ रहे वूमेंस क्राइम के ग्राफ को कम करने और युवा इन्वेस्टिगेशन पाठ को मजबूत करने के लिए इस वर्कशॉप का आयोजन किया गया है.

वर्कशॉप में संयुक्त निदेशक, आरएफएसएल ग्वालियर ,फॉरेंसिक मेडिकल विभाग, डीपीओ जिला सत्र न्यायाधीश के अधिवक्ता और विशेष सत्र न्यायाधीश पोस्को एक्ट के तहत अलग-अलग सेक्शन में विवेचना अधिकारियों को इन्वेस्टीगेशन को मजबूत कर अपराधियों को सजा दिलाने तक की प्रक्रिया को समझाया गया.

गौरतलब है कि ग्वालियर जिले में 6 महीने में हत्या और उससे जुड़े अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके साथी वूमेंस क्राइम का भी ग्राफ बढ़ रहा है. इसी के चलते वर्कशॉप का आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details