मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर: 12 अक्टूबर को राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्म शताब्दी, केंद्र सरकार जारी करेगी 100 रुपए का सिक्का

By

Published : Oct 11, 2020, 5:29 PM IST

राजमाता विजया राजे सिंधिया की जन्म शताब्दी के उपलब्ध में 12 अक्टूबर को ग्वालियर में एक कार्यक्रम आयोजिक कराया जा रहा है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 100 रुपए का यह सिक्का जारी करेंगे.

Umashankar Gupta taking stock of preparations
तैयारियों का जायजा लेते उमाशंकर गुप्ता

ग्वालियर।12 अक्टूबर को राजमाता विजया राजे सिंधिया की जन्म शताब्दी है. इस अवसर पर केंद्र सरकार 100 रुपए का सिक्का जारी कर रही है. दिल्ली में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 100 रुपए का सिक्का लॉन्च करेंगे. वहीं ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे. ग्वालियर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि जन्म शताब्दी की उपलब्धि पर एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.

तैयारियों का जायजा लेते उमाशंकर गुप्ता

कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए पूर्व मंत्री एवं ग्वालियर उपचुनाव का कार्यभार देख रहे हैं, उमाशंकर गुप्ता के साथ पूर्व मंत्री माया सिंह और बीजेपी के वरिष्ठ नेता, चेतकपुरी तिराहे पर स्थित बंधन वाटिका पहुंचे. यहां उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया. उमाशंकर गुप्ता के मुताबिक इस दौरान कार्यक्रम में वर्चुअल मीटिंग के जरिए दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जुड़ेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी राजमाता विजयाराजे सिंधिया की याद में सौ रुपए का एक सिक्का जारी करेंगे. पूर्व मंत्री ने कहा कि सुबह 9 बजे से ही बंधन वाटिका में कार्यक्रम शुरू हो जाएगा, और शाम तक चलेगा. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और सिंधिया परिवार के सभी सदस्य शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details