मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उद्योग धंधे के लिए चल रही औद्योगिक घरानों से बातचीत: मंत्री सकलेचा

15 फरवरी से ग्वालियर शहर में एतिहासिक व्यापार मेले का आयोजन होने वाला है. इसको लेकर प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे.

By

Published : Feb 10, 2021, 7:05 AM IST

Om Prakash Saklecha
एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा

ग्वालियर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के मद्देनजर 15 फरवरी से शहर में एतिहासिक व्यापार मेले का आयोजन हो रहा है. इसकी तैयारियों को लेकर एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा अधिकारियों के साथ बैठक लेंगे. उन्होंने कहा कि फिलहाल सरकार इस मेले का आयोजन शुरू कर रही है, लेकिन विभिन्न समितियों और अध्यक्षों का विषय मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र का है. उस पर वह जल्द ही निर्णय लेंगेय

मंत्री सकलेचा ने कहा कि सरकार की सोच साल भर में एक मेला लगाने की नहीं है. हर तिमाही में एक नए मेले का आयोजन हों, सरकार इस बारे में सोच रही है, ताकि व्यापारियों, उद्योगपतियों और मेले से जुड़े सभी लोगों को काम मिल सकें.

व्यापार मेले का आयोजन

गौरतलब है कि, ग्वालियर के ऐतिहासिक मेले का आयोजन इस बार करीब डेढ़ महीने बाद किया जा रहा है. मंत्री सकलेचा का कहना है कि इस बार नवरात्रि से दीपावली के बीच एक महोत्सव व्यापार मेले में मनाने की योजना है. औद्योगिक विकास के क्षेत्र में पिछड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कई उद्योगपतियों से यहां उद्योग लगाने के बारे में बातचीत चल रही है. इस सिलसिले में वे पिछले दिनों बेंगलुरु भी गए थे. सरकार ग्वालियर चंबल क्षेत्र में उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के लिए प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details