मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

108 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता रद्द, छात्रों ने रजिस्ट्रार का जलाया पुतला

प्रदेश के 108 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता खत्म कर दी है. आज नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार जस्सी फिलिप का छात्रों ने जयारोग्य अस्पताल परिसर के सामने पुतला जलाया है.

By

Published : Jul 21, 2019, 9:08 PM IST

108 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता रद्द

ग्वालियर| नर्सिंग काउंसिल ने प्रदेश के 108 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता खत्म कर दी है. जिसके बाद से नर्सिंग छात्र-छात्राओं का आंदोलन तेज होता जा रहा है. शनिवार को संभागीय मुख्यालय घेरने के बाद, आज नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार जस्सी फिलिप का छात्रों ने जयारोग्य अस्पताल परिसर के सामने पुतला जलाया है. साथ ही उनके खिलाफ नारेबाजी की है. छात्रों का कहना है कि बीच सत्र में मान्यता खत्म किए जाने से हजारों छात्रों का भविष्य बर्बादी के कगार पर पहुंच गया है.

108 नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता रद्द

जिस समय छात्र-छात्राओं ने कॉलेजों में एडमिशन लिया था, तब उन्हें मान्यता हासिल थी. लेकिन चार महीने पढ़ाई करने के बाद नर्सिंग काउंसिल ने बीच सत्र में मान्यता खत्म कर दी. जिन कॉलेजों की मान्यता खत्म की गई है, उनमें 72 कॉलेज सिर्फ ग्वालियर के ही हैं. इसलिए यहां नर्सिंग छात्र-छात्राओं का आक्रोश जोर पकड़ रहा है. नर्सिंग छात्रों का आरोप है कि रजिस्ट्रार ने पैसे उगाही के चक्कर में कॉलेजों की मान्यता खत्म की है जिसके कारण छात्र परेशान हो रहे हैं.

नर्सिंग छात्रों का कहना है कि सोमवार से वो लोग अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे. ये धरना फूलबाग चौराहे पर होगा. जब तक छात्रों की मांगे नहीं मानी जाती तब तक ये धरना प्रदर्शन चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details