मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर: कृषि कानूनों की वापसी के लिए NSUI ने किया यज्ञ

By

Published : Jan 1, 2021, 5:18 PM IST

ग्वालियर में अनुषांगिक संगठन एनएसयूआई कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, इस दौरान उन्होंने फूलबाग चौराहे पर यज्ञ कर, ईश्वर से प्रार्थना की कि किसान विरोधी इन काले कानूनों को सरकार वापस ले.

Gwalior
कृषि कानून के विरोध में यज्ञ

ग्वालियर। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के अनुषांगिक संगठन एनएसयूआई ने ग्वालियर में शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान एनएसयूआई ने फूलबाग चौराहे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ किया और ईश्वर से प्रार्थना की कि किसान विरोधी इन काले कानूनों को सरकार वापस ले. एनएसयूआई ने कहा कि सरकार हठधर्मिता का रास्ता छोड़े. एनएसयूआई का कहना है कि पिछले एक महीने से इन काले कानूनों के खिलाफ किसान सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है.

एनएसयूआई का आरोप है कि 'पिछले एक महीने से खुले आसमान के नीचे किसान दिल्ली की सड़कों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में कई किसान अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं लेकिन केंद्र सरकार अपनी जिद पर अड़ी हुई है और कृषि कानूनों को वापस लेने से साफ तौर पर इंकार कर रही है, ऐसे में अन्नदाता किसान की सुनने वाला कोई भी नहीं है. इसलिए एनएसयूआई ने केंद्र की मोदी सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया है और ईश्वर से प्रार्थना की है कि सत्ताधीशों को सद्बुद्धि आए और वह इन कानूनों को वापस ले, ताकि किसानों का धरना खत्म हो सके और वह अपने खेत खलियान को वापस जा सके.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details