मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दहेज प्रताड़ना का शिकार हुई नवविवाहिता की मौत, परिजनों ने किया चक्काजाम

पिछले दिनों ससुराल वालों ने नवविवाहिता पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी थी. नवविवाहिता की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने आरोपियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया.

By

Published : Mar 5, 2021, 9:05 PM IST

Family members did the deed
परिजनों ने किया चक्काजाम

ग्वालियर। दहेज लोभियों द्वारा जलाई गई नवविवाहिता की इलाज के दौरान मौत हो गई. जिससे नाराज परिजनों ने मृतक महिला का शव सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया. परिजनों का आरोप था कि आरोपियों ने दहेज की मांग के साथ उसके पति के पड़ोस में रहने वाली एक महिला से भी अवैध संबंध थे. हत्या के प्रयास में पति पूर्व में ही जेल जा चुका है. सास अभी भी फरार चल रही है. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर परिजनों को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

नवविवाहिता की मौत, परिजनों ने किया चक्काजाम

दहेज लोभी पति ने नवविवाहिता को जिंदा जलाया

  • यह है पूरा मामला

दरसअल गवालियर थाना क्षेत्र के सेवा नगर में रहने वाले सोनू जाटव और उसकी मां कस्तूरी बाई ने 28 फरवरी को घर के अंदर नवविवाहिता युवती पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी थी. जिसके बाद पति और सास दोनों भाग निकले थे. आग की लपटों से जलती हुई युवती घर से बाहर निकली तो आसपास के लोगों ने घायल हालत में जयरोग्य अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया था. पुलिस ने घायल महिला के बयान लिए तो उसने अपने पति सोनू जाटव और सास कस्तूरी बाई पर दहेज का आरोप लगाया था. पुलिस ने दहेज और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर पति सोनू जाटव को गिरफ्तार कर पूर्व में जेल भेज दिया था और सास की तलाश शुरू कर दी थी.

घटना के 5 दिन के बाद नवविवाहिता की इलाज के दौरान मौत हो गई. मौत की खबर मिलते ही परिजन आक्रोशित हो गए और उन्होंने किला गेट चौराहे पर शव रखकर चक्का जाम लगा दिया. परिजनों का आरोप था कि आरोपी दहेज की मांग के साथ पति सोनू जाटव के पड़ोस में रहने वाली एक महिला से अवैध संबंध है. चक्का जाम की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर चक्का जाम को खुलवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details