मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में एक बार फिर अतिक्रमण विरोधी मुहिम शुरू, मंडी क्षेत्र में लोगों को थमाए गए नोटिस

By

Published : Nov 25, 2020, 4:30 PM IST

ग्वालियर में प्रशासन ने एक बार फिर अतिक्रमण विरोधी मुहिम शुरू कर दी है. बुधवार को प्रशासनिक अमला कृषि उपज मंडी इलाका पहुंचा और अवैध निर्माण को हटाने की कार्रवाई शुरू की.

encroachment at krishi upaj mandi gwalior
अतिक्रमण विरोधी मुहिम शुरू

ग्वालियर। शहर में अतिक्रमण विरोधी मुहिम एक बार फिर से शुरू हो गई है. इस कार्रवाई के तहत बुधवार को शहर के नारायण विहार स्थित कृषि उपज मंडी इलाके में बनाए गए कच्चे और पक्के निर्माणों को तोड़ने की कार्रवाई की गई.

अतिक्रमण विरोधी मुहिम शुरू

लोगों को दिए गए नोटिस

जानकारी के मुताबिक सरकारी जमीन के बड़े भूभाग पर लोगों ने निर्माण कर वहां रहना शुरू कर दिया है, जबकि कुछ प्लॉट की नींव भराई चल रही थी. पुलिस और निगम प्रशासन का अमला बड़ी संख्या में नारायण विहार पहुंचा. यहां प्रशासनिक टीम ने फिलहाल नींव भराई वाले सभी निर्माणों को जमींदोज कर दिया है, लेकिन जिन घरों में लोग रह रहे हैं, उनको नोटिस देकर जल्द कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

नहीं किया विरोध प्रदर्शन

हैरानी की बात यह है कि शहर के बीचोंबीच नारायण विहार कॉलोनी में किसी भी मकान मालिक के पास पक्की रजिस्ट्री नहीं है. लोग नोटरी के मकानों पर रह रहे हैं. यह नोटरी किसने और क्यों की, यह भी फिलहाल पता नहीं चला है. अधिकारियों का कहना है कि यह सभी निर्माण शासकीय सर्वे की जमीन पर किए गए हैं, इसलिए इन्हें हटाने की कार्रवाई की जा रही है. यहां करीब दो दर्जन से ज्यादा कच्चे और पक्के अतिक्रमण हैं. बड़ी संख्या में पुलिस और राजस्व अमला होने के कारण लोगों ने किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details