मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्राइम ब्रांच के शिकंजे में 6 मुन्नाभाई, इंटर स्टेट सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश

मूल परीक्षार्थी की जगह सॉल्वर से परीक्षा दिलवाने वाले गैंग के 6 लोगों को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Mar 11, 2019, 1:16 PM IST

क्राइम ब्रांच पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

ग्वालियर। शहर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने एक ऐसे इंटर स्टेट गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो मूल परीक्षार्थी की जगह सॉल्वर से परीक्षा दिलवाता था. ये गिरोह यूपी के फिरोजाबाद से एक स्टांप वेंडर के जरिए थंब इंप्रेशन बनवाता था. इस मामले में अब तक पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

दरअसल, ग्वालियर के बीवीएम कॉलेज बिजौली में गुरुवार को अमन सिंह सिकरवार और हरि ओम सिंह तोमर को पकड़ा गया. हरिओम के थंब इंप्रेशन को अमन सिकरवार ने यूपी से बनवाया था. क्राइम ब्रांच के मुताबिक अमन ग्रामीण इलाकों में ऐसे बेरोजगार युवकों की तलाश करता था, जो अर्धसैनिक बलों में आरक्षक बनने की कोशिश में रहते थे. इसमें मुरार का कालीचरण शर्मा भी शामिल था. क्राइम ब्रांच ने 2 मूल परीक्षार्थियों कोमल कौरव और करीम खान को भी गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने अपनी जगह सॉल्वर से परीक्षा दिलवाई थी.

परीक्षा केंद्र में पर्यवेक्षक को थंब इंप्रेशन मिसमैच मिले, इसलिए बारीक पॉलीथिन से अंगूठे में क्यूफिक्स की मदद से मूल परीक्षार्थी का गिरोह थंब इंप्रेशन बनाता था. अब तक ये गिरोह आधा दर्जन से ज्यादा अर्धसैनिक बलों की परीक्षा में मूल परीक्षार्थी की जगह साल्वरों से परीक्षा दिलवा चुका है, जिसमें करीब छह लाख का लेनदेन सामने आया है. क्राइम ब्रांच आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details