मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Mission 2023: अनुसूचित जाति के वोट बैंक पर बीजेपी की नजर, ग्वालियर में लगातार हो रही है संभागीय बैठक

मध्यप्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव है, ऐसे में सभी पार्टी लगातार बैठक पर बैठक कर रही हैं. ग्वालियर में लगातार बीजेपी द्वारा अलग-अलग समाज के वर्गों की बैठक शुरू हो गई है(mp mission 2023). बीजेपी का इस बार ज्यादा फोकस अनुसूचित जाति के वोट बैंक पर है. (mp bjp focus on sc vote bank)(mp assembly election 2023)

By

Published : Oct 31, 2022, 4:54 PM IST

mp assembly election 2023
एमपी विधानसभा चुनाव 2023

ग्वालियर।मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (mp assembly election 2023) के लिए बीजेपी ने कमर कसना शुरू कर दिया है. यही कारण है कि अब ग्वालियर में लगातार बीजेपी के द्वारा अलग-अलग समाज के वर्गों की बैठक शुरू हो गई है. इसी कड़ी में सोमवार को ग्वालियर में अनुसूचित जाति की संभागीय बैठक आयोजित हुई, जिसमें ग्वालियर चंबल अंचल के सभी जिलों से अनुसूचित जाति के पदाधिकारी और मंडल अध्यक्ष मौजूद रहे. इस बैठक में अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय महामंत्री और बुलंदशहर के भाजपा सांसद भोला सिंह मौजूद रहे. साथ ही ग्वालियर चंबल अंचल के सभी अनुसूचित जाति के बड़े नेता भी मौजूद रहे. (mp mission 2023)

बीजेपी मिशन 2023

बीजेपी चलाएगी बस्ती बस्ती अभियान:इस बैठक के जरिए यह रणनीति तैयार हुई है कि, बीजेपी अब आगामी विधानसभा चुनाव तक बस्ती बस्ती अभियान चलाएगी. इस अभियान के जरिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी अनुसूचित जाति वर्ग तक पहुंचाई जायेगी. इसकी जिम्मेदारी संभागीय बैठक में सभी मंडल अध्यक्ष और बूथ स्तर के पदाधिकारियों को दी गई. बताया जाता है कि अनुसूचित जाति वर्ग का वोट बीएसपी और कांग्रेस का माना जाता है, लेकिन अबकी बार वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए बीजेपी पूरी ताकत लगा रही है. यही कारण है कि लगातार अनुसूचित जाति वर्ग की बैठक आयोजित की जा रही है. (mp bjp focus on sc vote bank)

BJP Mission 2023 वीडी शर्मा ने पदाधिकारियों संग लिया महाकाल का आशीर्वाद, चुनाव तैयारियों को लेकर की बैठक

अनुसूचित जाति से वोट लेने के लिए बीजेपी लगा रही ताकत:इसका सबसे बड़ा कारण यह भी है कि ग्वालियर चंबल अंचल में अनुसूचित जाति वोट बैंक महत्वपूर्ण भूमिका में रहता है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि साल 2018 के चुनाव के दौरान हुए दलित आंदोलन में सबसे ज्यादा नुकसान बीजेपी को उठाना पड़ा था. इसी वजह से 2018 के चुनाव में शिवराज को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी थी. इस कारण आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी से अनुसूचित जाति वर्ग के वोट बैंक में सेंध लगाना शुरू कर दिया है, और लगातार हर जिले में बैठक आयोजित कर रही है. (gwalior bjp divisional meeting done)

ABOUT THE AUTHOR

...view details