मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Conversion: ग्वालियर में मजदूरों के धर्मांतरण की कोशिश, प्रचार-प्रसार के दौरान एक युवक गिरफ्तार

By

Published : Jun 27, 2023, 7:07 PM IST

ग्वालियर से एक घटना सामने आई है, जहां एक युवक मजदूरों पर धर्मांतरण का दबाव बना रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

chhattisgarh man attempt to convert religion
छत्तीसगढ़ शख्स ने की धर्म परिवर्तन की कोशिश

ग्वालियर मजदूरों का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मजदूरों पर धर्मांतरण का दबाव बनाने वाले 1 युवक को एमपी पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो उसने कहा कि वो बाइबिल के बारे में लोगों को बता रहा था. बता दें कि युवक छत्तीसगढ़ का रहने वाला है. उसके पास से जो स्कूटर मिला, वह ग्वालियर का है. पुलिस ने उस पर धारा 151 के तहत शांति भंग करने की कार्रवाई की है. मिली जानकारी के अनुसार, युवक के पास से धर्मांतरण से संबंधित साहित्य की बरामदगी हुई.

ग्वालियर मजदूरों का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश

ग्वालियर से धर्मांतरण का मामला: रेसकोर्स रोड पर केसर अपार्टमेंट के पास कुछ मजदूर रुके हुए हैं. इनके पास 1 युवक पहुंचा और धर्म का प्रचार कर रहा था. उसके पास बाइबल की पुस्तक भी मिली है. जब सामाजिक संगठन भारत रक्षा मंच से जुड़े सदस्यों को पता लगा कि यह युवक इसाई धर्म अपनाने के लिए मजदूरों को बरगला रहा है, तो सूचना मिलते ही यह लोग यहां पहुंचे. फिर युवक को पकड़कर पड़ाव थाने ले गए. युवक से जब पूछताछ की गई तो वह बोला कि बाइबिल के बारे में लोगों को जानकारी दे रहा था.

छत्तीसगढ़ शख्स ने की धर्म परिवर्तन की कोशिश

पढ़ें ये खबरें...

मजदूरों का धर्म परिवर्तन की कोशिश: युवक का नाम इमलूस एक्का निवासी रायगढ़, छत्तीसगढ़ बताया गया है. वह स्कूटर से यहां आया था. इस मामले को लेकर CSP विजय भदौरिया ने बताया कि "सोमवार की रात यह युवक विशेष धर्म का प्रचार प्रसार कर रहा था. साथ ही यह भी पता लगा है कि यह युवक मजदूरों को बहला-फुसलाकर धर्मांतरण का भी दबाव बना रहा था. जब इस बात की सूचना पुलिस को लगी तो मौके पर पहुंच उसे पकड़ लिया. यहां युवक ने स्वीकार किया है कि वो विशेष धर्म का प्रचार प्रसार कर रहा है. उसके पास से 1 धर्मांतरण से संबंधित साहित्य भी मिला है. आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details