मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Congress MLA के भतीजे पर ग्रामीण को धमकाने का आरोप,SP से मिला प्रतिनिधिमंडल

By

Published : May 22, 2023, 7:49 PM IST

ग्वालियर जिले के भितरवार के कांग्रेस विधायक लाखन सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उनके भतीजे गजेंद्र यादव द्वारा ग्रामीण की जमीन पर जुताई के एवज में 6 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है. घटना को लेकर प्रजापति समाज के लोगों ने पुलिस अधीक्षक से मामले में हस्तक्षेप की मांग की.

MP Congress MLA nephew accused
MLA के भतीजे पर ग्रामीण को धमकाने का आरोप

ग्वालियर।विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही माहौल गर्म होना शुरू हो गया है. ताजा मामला ग्वालियर के भितरवार विधानसभा क्षेत्र के पार गांव का है. आरोप है कि कांग्रेस के वर्तमान विधायक लाखन सिंह यादव के भतीजे गजेन्द्र यादव ने क्षेत्र के प्रजापति समाज के एक ग्रामीण भूमि स्वामी की जमीन को जबरन हथियाने का प्रयास किया. जब भूमि स्वामी अपने खेत पर जुताई करने गया तो विधायक का भतीजा अपने लोगों के साथ वहां पहुंचा और भूमि स्वामी से विवाद करने लगा.

हमला करने का आरोप :आरोप है कि विधायक के भतीजे ने कुछ लोगों के साथ उन पर हमला कर दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई भी शुरू कर दी है. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रजापति समाज में विधायक के प्रति काफी आक्रोश देखा जा रहा है. प्रजापति समाज के लोगों ने बीते शुक्रवार को प्रतिनिधिमंडल के साथ पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल से मुलाकात की और इस मामले में हस्तक्षेप कर उचित कार्रवाई की गुहार लगाई.

  1. जमानत पर बाहर आए बीजेपी नेता ने उघोगपति को धमकाया, जांच में जुटी पुलिस
  2. भाभी के साथ देवर ने किया रेप, वीडियो बनाकर दी धमकी...तलाश में जुटी पुलिस

क्यों बढ़ा विवाद :उल्लेखनीय है कि प्रजापति समाज के भितरवार जनपद के उपाध्यक्ष जगमोहन प्रजापति पूर्व में विधायक लाखन सिंह के साथ कांग्रेस में काम करते थे किंतु जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन की, तब उनके साथ जगमोहन प्रजापति ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली. इसके बाद जगमोहन और वर्तमान विधायक लखन सिंह यादव के बीच दूरियां बढ़ गईं. जब जगमोहन ने अपनी भतीजी के नाम पिछले साल ग्राम बनवार में यह जमीन खरीदी तो लाखन सिंह समर्थक उन्हें परेशान करने लगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details