मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Scindia VS Tomar : BJP कोर कमेटी की बैठक बीच में छोड़कर क्यों गए केंद्रीय मंत्री सिंधिया, जानिए.. यह है सबसे बड़ी वजह

मध्य प्रदेश बीजेपी (MP BJP) में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) के बीच गुटबाजी का ताजा उदाहरण फिर सामने आया है. ये दोनों दिग्गज नेता ग्वालियर-चंबल में अपने अपने वर्चस्व को कायम करने के लिए एड़ी- चोटी का जोर लगा रहे हैं. इसी का नजारा मंगलवार को भोपाल में देखने को मिला है. कोर कमेटी की बैठक में ग्वालियर जिला अध्यक्ष अभय चौधरी के शामिल होने से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराज हो गए और वे बैठक बाहर निकल कर दिल्ली के लिए रवाना हो गये. हालांकि सिंधिया ने स्वास्थ्य खराब होने की बात कही है.

By

Published : Nov 8, 2022, 4:30 PM IST

Scindia VS Tomar
केंद्रीय मंत्री सिंधिया

भोपाल। कोर कमेटी की बैठक छोड़ने की वजह भले ही सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह बताई हो लेकिन असली कारण कुछ और है. सियासत में हलचल है कि सिंधिया ग्वालियर जिला अध्यक्ष अभय चौधरी को लेकर आपत्ति दर्ज कर रहे हैं. क्योंकि जिला अध्यक्ष अभय चौधरी केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर गुट के माने जाते हैं.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

सिंधिया आपत्ति दर्ज करा चुके हैं :बता दें कि मंगलवार को भोपाल में कोर कमेटी की बैठक आयोजित हुई. इसमें जिला अध्यक्षों को बदले जाने का मुद्दा उठा. सूत्रों की मानें तो हाल ही में ही ग्वालियर के जिला अध्यक्ष को बदलकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के गुट के माने जाने वाले अभय चौधरी को बनाया है. इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आपत्ति दर्ज करा चुके हैं. सिंधिया अपने गुट का ग्वालियर में जिला अध्यक्ष लाना चाहते हैं. इस मुद्दे को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया आमने-सामने हैं.

अभय चौधरी चौथी बार बने जिला अध्यक्ष

अभय चौधरी चौथी बार बने जिला अध्यक्ष :गौरतलब है कि बीजेपी के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष अभय चौधरी चौथी बार इस पद पर आए हैं. इससे पहले अभय चौधरी बीजेपी के तीन बार जिला अध्यक्ष रह चुके हैं और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेहद करीबी है. चौधरी तोमर को अपना राजनीतिक गुरु भी मानते हैं. इसलिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार जिला अध्यक्ष पर आपत्ति दर्ज कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चाहते हैं कि ग्वालियर का जिला अध्यक्ष उनका समर्थक ही बने.

कोर कमेटी की बैठक बीच में छोड़कर क्यों गए केंद्रीय मंत्री सिंधिया

MP BJP कोर कमेटी की मीटिंग बीच में छोड़कर बाहर निकले सिंधिया, देखें किस नेता ने क्या रिएक्शन दिया

ग्वालियर से चुनाव लड़ने की तैयारी में सिंधिया :केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आगामी लोकसभा का चुनाव ग्वालियर से लड़ने का का मन बना चुके हैं और यही कारण है कि इस समय वह ग्वालियर में सबसे ज्यादा सक्रिय नजर आ रहे हैं. वहीं ग्वालियर में सिर्फ अपने के अलावा वह किसी बड़े नेता को यहां पर नहीं आने दे रहे हैं. इसलिए सिंधिया लोकसभा चुनाव तक ग्वालियर में अपने आप को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details